बाराबंकी पहुंचे फिल्म अभिनेता रजा मुराद बोले- “सिर्फ डायलॉग बाजी से नहीं चलती राजनीति, सीएम योगी ने….”

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीकी 

उत्तर प्रदेश – बाराबंकी में निजी स्कूल के वार्षिकोत्सव समारोह में पहुंचे  फिल्म अभिनेता रजा मुराद ने बच्चों की शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि हमें उनका बैंक की जगह तालीम का अकाउंट खोलना चाहिये। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की और कहा कि उत्तर प्रदेश में उन्होंने दोबारा सरकार बनाई है। जिससे साबित होता है कि यकीनन उन्होंने जनता का भरोसा हासिल किया है। उन्होंने भोजपुरी फिल्मों और उनके गानों में परोसी जा रही अश्लीलता पर आपत्ति जताई। साथ ही हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद को भारत रत्न देने की मांग उठाई।

तालीम वह खजाना है, जिसे कोई लूट नहीं सकता

दरअसल रजा मुराद एक निजी स्कूल के वार्षिकोत्सव समारोह में बाराबंकी पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें बच्चों का तालीम का अकाउंट जरूर खुलवाना चाहिये। क्योंकि बैंक खाता कभी भी धोखा दे सकता है लेकिन तालीम वह खजाना है, जिसे कोई लूट नहीं सकता। बच्चों के ऊपर मां-बाप के बराबर ही एक शिक्षक का भी हक होता है। मां-बाप संस्कार देते हैं, लेकिन उनको तालीम एक शिक्षक ही देता है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में अब बच्चियों की तालीम पर काफी ध्यान दिया जाता है। जिसका नतीजा है कि बच्चियां भी खुद को हर क्षेत्र में साबित करके दिखा रही हैं।

केडी सिंह बाबू की हवेली को भी राष्ट्रीय स्मारक बनाये जाने का किया समर्थन 

रजा मुराद ने हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद को भारत रत्न देने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि जैसे क्रिकेट में डॉन ब्रेडमैन, फुटबाल में पेले, गायिकी में लता मंगेश्कर, सिनेमा में अमिताभ बच्चन हैं, उसी तरह हॉकी में मेजर ध्यानचंद हैं। उन्होंने सवाल किया कि अभी तक उन्हें भारत रत्न सम्मान से क्यों नहीं नवाजा गया। इस दौरान रजा मुराद ने विश्वप्रसिद्ध हॉकी खिलाड़ी केडी सिंह बाबू की हवेली को भी राष्ट्रीय स्मारक बनाये जाने का समर्थन किया। इस दौरान उन्होंने भोजपुरी फिल्मों और उनके गानों में परोसी जा रही अश्लीलता पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि सेंसर बोर्ड का इस पर अंकुश लगाना काफी जरूरी है।

पूरा चुनाव जनता पर ही करेगा निर्भर 

वहीं आगामी लोकसभा चुनावों पर अपनी राय देते हुए रजा मुराद ने कहा कि जनता ही जनार्दन है। जिसे वह चाहेगी उसी को कुर्सी पर बिठाएगी। पूरा चुनाव जनता पर ही निर्भर करेगा। अगर किसी राजनीतिक दल ने अच्छा काम किया है, तो जनता उसे मौका जरूर देती है। लेकिन केवल डायलॉग बाजी से कुछ नहीं होने वाला। क्योंकि डायलॉग बाजी से अभिनेताओं का तो काम चल सकता है, लेकिन सियासतदानों को जमीन पर काम करके दिखाना पड़ेगा। क्योंकि उसके बिना कुछ होगा नहीं। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की और कहा कि उत्तर प्रदेश में उन्होंने दोबारा सरकार बनाई है। जिससे साबित होता है कि यकीनन उन्होंने जनता का विश्वास हासिल किया है।

About Post Author