युवाओं को रोजगार, फसलों का उचित मूल्य और कृषि ऋण माफी पर होगा चुनाव- कांग्रेस उम्मीदवार तनुज पुनिया

उत्तर प्रदेश- कांग्रेस ने बीते शनिवार को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए 45 उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची जारी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के लिए अपनी उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख अजय राय को वाराणसी से मैदान में उतारा गया है।

अपनी चौथी सूची में, पार्टी ने मध्य प्रदेश की 12, उत्तर प्रदेश की नौ, तमिलनाडु की सात, महाराष्ट्र की चार, उत्तराखंड, राजस्थान, मणिपुर और जम्मू कश्मीर की दो-दो और पश्चिम बंगाल की एक-एक सीट के असम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मिजोरम और छत्तीसगढ़ के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की।

उत्तर प्रदेश के लिए, जहां कांग्रेस समाजवादी पार्टी (एसपी) के साथ गठबंधन में है और 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, उसने नौ सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। इनमें वाराणसी से राय, अमरोहा से दानिश अली, सहारनपुर से इमरान मसूद और कानपुर से आलोक मिश्रा शामिल हैं। कांग्रेस ने 19 अप्रैल से शुरू होने वाले सात चरण के लोकसभा चुनाव के लिए कुल 183 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया ने कहा कि देखिए सबसे पहले तो बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहूंगा अखिलेश यादव जी को उन्हें कांग्रेस पार्टी के खाते में बाराबंकी की सीट दी है और मैं बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहूंगा मल्लिकार्जुन खरगे जी को और राहुल गांधी जी को, प्रियंका गांधी जी को जिन्होंने ये मुझे इस लायक समझा की बाराबंकी से मैं चुनाव लड़ सकूं। और उनका विश्वास है उनका जो भरोसा है हम लोगों में उसको कभी टूटने नहीं दिया जाएगा और ये बाराबंकी की सीट इंडिया गठबंधन के खाते में ही जाएगी। हम लोग युवाओं की बात करते हैं, युवाओं की रोजगार की बात करते हैं या फिर किसानों की बात करते हैं उनके समर्थन मूल्य जो फसल है उसके सही दाम मिल जाए। उनके कर्ज की बात होती है, कर्जा माफी आयोग बनाने की बात कर रहे हैं, इंडिया गठबंधन के नेता हैं। हमारे महिलाओं की बात होती है महिलाओं को कैसे आर्थिक रूप से स्वतंत्र किया जाए कि वो अपने फैसले खुद ले सकें। हमारे बीच में रोजगार देने की बात होती है ये सारे मुद्दे मूलभूत सेवाएं जनता को चाहिए होती है। इन मुद्दों पर ही चुनाव लड़ा जाएगा।

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल और जैकी भगनानी मुंबई एयरपोर्ट पर हुए स्पॉट, देखें तस्वीरें

About Post Author