संजय सिंह के खिलाफ ED ने कोर्ट में पेश की 60 पेज की चार्जशीट, मनी लॉन्ड्रिंग का लगाया आरोप

KNEWS DESK – आप नेता संजय सिंह की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं| आबकारी घोटाले मामले में ईडी ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में 60 पेज की चार्जशीट दाखिल की| राज्यसभा सांसद और कद्दावर नेता संजय को अक्टूबर 2023 में ईडी ने कई घंटों तक पूछताछ के बाद ​गिरफ्तार किया था। तभी से संजय सिंह तिहाड़ जेल में हैं। खबरों के मुताबिक, ईडी ने इस मामले साजिश, मनी लॉन्ड्रिंग एवं आरोपियों की मदद करने का आरोप लगाया है| इस पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट 4 दिसंबर को सुनवाई करेगी|

Sanjay Singh: No relief for Sanjay Singh, ED said that he is not cooperating in the investigation in the court.| national News in Hindi | Sanjay Singh: संजय सिंह को राहत नहीं,

संजय सिंह ने जमानत के लिए दायर की थी याचिका 

उन्होंने जमानत के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट, दिल्ली हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में याचिका दायर की थी लेकिन अभी तक उन्हें इसमें सफलता नहीं मिली है। संजय सिंह को 24 नवंबर को राउज एवेन्यू कोर्ट ने निराश करते हुए उनकी न्यायिक हिरासत 4 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी थी।

इससे पहले संजय सिंह को कोर्ट ने 10 नवंबर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था। 24 नवंबर यानी शुक्रवार को उनकी हिरासत पूरी हो गई थी। उस दिन उन्हें ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था।

मनी लॉन्ड्रिंग में लिप्त होने का आरोप

दिल्ली शराब नीति मामले में आप नेता संजय सिंह को मनी लांड्रिंग के आरोप में ED ने गिरफ्तार किया था। 24 नवंबर को राउज एवेन्यू कोर्ट से ईडी ने कहा था कि इस मामले में जल्द सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की जाएगी। ED के वकील की मांग पर दिल्ली की कोर्ट ने संजय सिंह को जेल में इलेक्ट्रॉनिक केतली देने की इजाजत दी और 4 दिसंबर तक के लिए उनकी हिरासत बढ़ा दी थी। कोर्ट ने पूछा ईडी से पूछा था कि कब तक चार्जशीट दाखिल होगी। ईडी के वकील ने कहा था कि 1 या 2 दिसंबर 2023 तक चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी। संजय सिंह की न्यायिक हिरासत को उसी के अनुसार आगे बढ़ाया जा सकता है। ईडी से अदालत ने कहा था कि 60 दिन पूरे होने वाले हैं।

About Post Author