हापुड़ के मंदिर में लागू हुआ ड्रेस कोड, केवल समुचित कपड़ों में ही मिलेगी एंर्टी

KNEWS DESK-  UP के हापुड़ में मंडी पाटिया स्थित खाटू श्याम मंदिर में एक विशेष ड्रेस कोड लागू किया गया है। इस ड्रेस कोड को लागू करने और इसका पालन कराने के लिए एक नोटिस जारी किया गया है। मंदिर में दर्शन करने के लिए मर्यादित कपड़ों की शर्त रखी गई है और कहा गया है कि जो भक्त इसका पालन करता है वह मंदिर के बहार से ही खाटू श्याम जी के दर्शन कर सकता है लेकिन उसको प्रवेश नहीं करना दिया जायेगा। दरअसल, श्रद्धालुओं से मर्यादित कपड़े पहनकर प्रभु का दर्शन करने की अपील की गई है।

क्या लिखा गया है नोटिस बोर्ड पर

“सभी महिलाएं एवं पुरूष मंदिर में मर्यादित वस्त्र पहन कर ही आयें। छोटे वस्त्र, हाफ पेण्ट, मिनी स्कर्ट, बरमूडा, नाइट सूट, कटी फटी जींस आदि पहनकर आने पर बाहर से ही दर्शन करें। कृपया सहयोग करने की कृपा करें। ”

इस नोटिस के जारी होने के बाद बहुत से भक्तों ने इसके प्रति स्वीकारता दिखाई है। उन्होंने बताया कि लोग हाफ पेण्ट और कटी फटी जींस में आते हैं।

इसके अलावा कुछ ही दिन पहले संगम नगरी प्रयागराज के प्राचीन मनकामेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए अब ड्रेस कोड लागू किया गया था। महिलाओं को साड़ी, सलवार सूट या शालीन कपड़े पहन कर आने पर मंदिर में एंट्री मिलेगी। महिलाओं के साथ साथ पुरुषों पर भी नया नियम होंगे। पुरुषों को हाफ पैंट, कटी फटी जींस पहनकर मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जायेगा। मंदिर में ड्रेस कोड की गाइडलाइन के साइन बोर्ड जगह जगह लगवा दिए हैं। गाइडलाइन के मुताबिक, महिलाओं और युवतियों से शालीन कपड़े पहन कर मंदिर आने की अपील की गई है और पुरुषों को भी शालीन कपड़े पहन कर मंदिर आने की नसीहत दी गई है। इसके साथ साथ चेतावनी भी दी गई है कि अमर्यादित और उत्तेजक कपड़े पहन कर आने पर मंदिर परिसर में एंट्री नहीं दी जाएगी।

About Post Author