कानपुर पहुंचे डिप्टी सीएम, कोरोना को लेकर किया अलर्ट

कानपुर,उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम कानपुर के यशोदा नगर चौराहा के पास वृंदावन लाॅन में आयोजित प्रभावी मतदाता सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे.इस दौरान पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि कोरोना के बढ़ते तेजी से मामलों को लेकर सरकार उनकी पूरी तरह से तौयार है. फिर भी लोगों को सर्तक रहने ती आवश्यकता है. तो वहीं पर कहा कि बूढ़े-बुजुर्गों व मरीजों को भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से बचना चाहिए.सरकार हर स्तर पर कोरोना से निपटने के लिए तैयार है.इसके साथ ही विपक्ष पर भी जमकर बरसे. उन्होंने आगा कहा कि पहले की तरह अब संगठित अपराध नहीं रह गया है बड़े-बड़े अपराधियों के खिलाफ सरकार ने पैरवी कर सजा दिलाने का काम किया है, महिलाओं व बच्चों के प्रति अपराध करने वालों को 6-6 माह में फांसी दिलाई है.

बृजेश पाठक ने सम्मेलन में उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ही देन है कि देश में कोरोना की दो वैक्सीन शुरुआती दौर में ही तैयार हो गईं। उनके मुताबिक पहले जो भी वैक्सीन आती थी वह अमेरिका, इंग्लैंड जब उसे बना लेते थे तो उसके पचास वर्ष बाद भारत में आती थी। कोरोना जब आया तो जब अमेरिका और दूसरे देशों ने अपनी वैक्सीन बनाई तो भारत ने दो वैक्सीन बना लीं। उनके मुताबिक यही कारण है कि आज हम पूरी तरह सुरक्षित बिना मास्क के यहां बैठे हैं। इसके लिए सभी को दो वैक्सीन और बूस्टर डोज की व्यवस्था की गई थी। इसीलिए आज देश और प्रदेश में कोरोना का खतरा नहीं है. एक समय ऐसा भी था जब हमारा देश दूसरे देशों के ऊपर निर्भर हुआ करता था उस समय लोगों को बहुत ही ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. नगर निकाय चुनावों की घोषणा कभी की जा  सकती है. जिसके चलते सभी लोग अभी से घर-घर जाकर प्रचार करें. पिछली बीर की तरह इस बार भी प्रचंड बहुमत के सरकार बनानी है. लोगों के पास जाकर सरकार की उपलब्धिां गिनाने का काम करो. पार्टी की चुनाव को लाकर पूरी तैयारी की जा चुकी है.स्थानीय पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा  कि चुनाव में पूरी ताकत से जुटना है। इसीलिए सभी को प्रदेश नेतृत्व ने हर जिले में प्रभावी मतदाता सम्मेलन के लिए भेजा है। कानपुर की आवाज आसपास के जिलों में भी पहुंचती है, इसलिए सबसे पहले यहां से इसे शुरू कर रहे हैं।

2017 के पूर्व में रही  सपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि उस समय प्राथमिक स्कूल तबेलों में बदल गए थे। लोग अपनी भैंस बांध रहे थे। आज भाजपा सरकार ने उनका कायाकल्प किया है। एक अप्रैल से स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को स्कूल में पढ़ाने की व्यवस्था की गई है। 2017 से पहले प्रदेश में मात्र 13 राजकीय मेडिकल कालेज थे। आज 30 निजी और 35 सरकारी मेडिकल कालेज हैं। सिर्फ 14 जिलों में मेडिकल कालेज रह गए हैं। वहां भी बन रहे हैं और जल्दी चालू हो जाएंगे। इसके साथ ही कहा कि पहले के समय में पूरे प्रदेश में गुंडे कारों में घूमते थे. और उनको सपा के लोग संरक्षण भी देते थे. पूरे प्रदेश में भू-माफिसा सपा के लोगों के साथ मिलकर गराबों की जमीनों को हथियाने का काम करते थे. भाजपा की सरकार आते ही सारे गुंडे या तो प्रदेश छोड़कर चले गए या फिर अपराध ही छोड़ दिया , जो फिर भी लहां माने वो मौजूदा समय में जेल की सलाखों के अंदर हैं।

About Post Author