रुड़की में ग्रामीणों का प्रदर्शन, नगरपंचायत मुर्दाबाद के लगाए नारे

रिपोर्ट – प्रिंस शर्मा

उत्तराखंड – रुड़की के पनियाला चन्दापुर गाँव के ग्रामीणों को ग्राम के नगरपंचायत में शामिल होने के बाद बहुत सी आशाएँ थी लेकिन कहीं न कहीं ग्रामीणों की उम्मीदों पर खरा न उतर पाने से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और रास्ते पर जलभराव की समस्या के चलते ग्रामीणों ने रोष प्रकट कर नगरपंचायत के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

आपको बता दें कि रूड़की से सटे पनियाला चंदापुर ग्राम को नगरपंचायत में शामिल किया गया था जिसके बाद ग्रामीणों को गांव में विकास होने की खासी उम्मीदें थी। वहीं गाँव में प्रवेश करते ही एक बस्ती में मुख्य मार्ग पर लंबे समय से गंदा पानी भरा हुआ है जिससे लोगों को मजबूरन गंदे पानी से निकलकर आना जाना पड़ रहा है. साथ ही साथ छोटे-छोटे बच्चे भी इसी गंदे पानी से होकर विद्यालय जाने को मजबूर हैं| जिससे ग्रामीणों को बीमारी का भी खतरा सता रहा है।

गाँव के मुख्य मार्ग पर इकट्ठा होकर प्रकट किया अपना रोष

गाँव के मुख्य मार्ग पर वहीं आज ग्रामीणों ने पर इकट्ठा होकर अपना रोष प्रकट करते हुए नगरपंचायत के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि उनके द्वारा जॉइन्ट मजिस्ट्रेट को भी जल निकासी को लेकर नाला निर्माण के लिए ज्ञापन सौंपा गया है| लेकिन समस्या का अब तक समाधान नही हो पाया है| जिसके लिए ग्रामीणों ने अधिकारियों से समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने की माँग की है। ग्रामीणों का कहना है कि आवाजाही में लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ता है। वही जलभराव के कारण बच्चे स्कूल आने-जाने में असमर्थ हो रहे हैं। साथ ही साथ जल भराव के कारण ग्रामीणों को गांव में बीमारियां फैलने का डर भी सता रहा है। वहीं इस पूरे मामले में नगरपंचायत के अधिशासी अधिकारी दीपक कुमार शर्मा ने कहा कि पानी की निकासी का मार्ग न मिल पाने के कारण समाधान नही हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ जगह लोगों ने जोहड़ पर भी अतिक्रमण किया हुआ है जिसे हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही कच्चा नाला खुदवाकर ग्रामीणों की इस समस्या का समाधान किया जाएगा।

About Post Author