रील शूटिंग स्पॉट के बाद दिल्ली मेट्रो अब बनी ब्यूटी पार्लर

KNEWS DESK–   यात्रियों का ध्यान आकर्षित करने वाली एक वीडियो में, दिल्ली मेट्रो के अंदर एक महिला को हेयर स्ट्रेटनेर का उपयोग करते हुए देखा गया है जिसकी वीडियो ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल होती दिखाई दे रही है। इसकी एक फुटेज में उस महिला को यात्रियों के बीच खड़े होकर हेयर स्ट्रेटनेर का इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया है। इस लड़की ने डिवाइस को मेट्रो के पावर आउटलेट में प्लग किया जिसका इस्तेमाल आमतौर से मोबाइल और लैपटॉप चार्ज करने के लिए किया जाता है।

अन्य यात्रियों से घिरे होने के बावजूद वह उनकी उपस्थिति से अप्रभावित दिखाई दी  लेकिन हैरान करने वाली बात तो यह है कि साथ के यात्री भी उस लड़की के इस असामान्य हरकत से बेफिक्र लग रहे थें, केवल एक व्यक्ति को छोड़कर जिसने इस घटना को फिल्माया था। इस वीडियो ने तेज़ी से ध्यान आकर्षित किया है और अभी तक करीबन 1.37 लाख लोगों द्वारा देखा जा चुका है।  बहुत से सोशल मीडिया यूजर्स ने इस बात पर अपने विभिन्न दृष्टिकोण किए गए है कि पर्सनल ग्रूमिग के लिए मेट्रो में इलेक्ट्रिकल सॉकेट का उपयोग करने की अनुमति है या नहीं।

एक यूजर ने मज़ाक करते हुए सवाल किया कि “क्या दिल्ली के निवासी घर पर मुफ्त बिजली के हकदार नहीं थें”? वही दूसरी ओर कुज मेमेस बने जिसमे लिखा था “वह स्त्री है कुछ भी क्र सकती है”।

दिल्ली मेट्रो में इस तरह के मामले लगातार बढ़ते दिख रहे हैं। कुछ दिन पहले ही एक भीड़ भरे कोच के अंदर बॉलीवुड गाने पर डांस करती एक और लड़की ने सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान खींचा था। वीडियो में उसने काला टॉप और नीली जींस पहनी थी और उसको ‘असलम-ए-इश्क़ुम’ पर उत्साह से नाचता देखा गया था. इस वीडियो ने भी ऑनलाइन काफी चर्चा बना दी थी।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने पहले भी एक एडवाइजरी जारी की थी जिसमें यात्रियों से ट्रैन के अंदर वीडियो या रील बनाने से परहेज करने का आग्रह किया गया था। अधिकारियों ने साथी यात्रियों को कोई भी असुविधा पहुंचने वाली गतिविधियों पर सख्ती से रोक लगाई थी।
उस एडवाइजरी में ये भी कहा गया था कि यात्रियों से आग्रह किया जाता है कि वे अभद्र या अश्लील व्यवहार में शामिल न हों जिससे असुविधा हो या साथी यात्रियों की संवेदनाओं को ठेस पहुंचे।

About Post Author