स्किन केयर के लिए परफेक्ट है एलोवेरा, इन तरीकों से करें आप भी इस्तेमाल

Aloe Vera For Skin Care: एलोवेरा को इसके चमत्कारिक गुणों के लिए जाना जाता है। बहुत से लोग घर पर एलोवेरा प्लांट को उगाते भी हैं ताकि जरूरत पड़ने पर इसका आसानी से इस्तेमाल किया जा सके. एलोवेरा को ओषधीय गुणों से भरपूर माना जाता है। यही वजह है कि कई स्किन केयर प्रोडक्ट्स में इसका इस्तेमाल किया जाता है। अगर आप के घर पर नेचुरल एलोवेरा प्लांट है तो ये खबर आपका दिन बना सकती है। इस आर्टिकल में आपको उन तरीकों को बताने जा रहे हैं, जिनमें एलोवेरा का इस्तेमाल अलग- अलग तरह से किया जा सकता है। आइए जानते हैं एलोवेरा का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं.

चेहरे की चमक को बढ़ाएगा हल्दी फेस पैक
हल्दी हर रसोई की जरूरत है। हल्दी के बिना खाना बेरंग होता है, हल्दी में चमक बढ़ाने का गुण होता है, इसी तरह ये आपके चेहरे की रंगत को भी बढ़ाने का काम करती है। हल्दी फेस पैक बनाने पर एलोवेरा को एड कर सकते हैं। एक चुटकी हल्दी, गुलाब जल और एलोवेरा को मिक्स कर एक अच्छा फेस पैक तैयार कर सकते हैं।

ऑयली त्वचा का बेस्ट सॉल्युशन पैक
कुछ लोगों की त्वचा ऑयली होती है। इसके लिए आप मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक तैयार कर सकते हैं। इस पैक में गुलाब जल और एलावेरा जेल को एड कर चेहरे के साथ- साथ गर्दन पर भी अप्लाई कर सकते हैं।

नींबू वाला फेस पैक
एलोवेरा का इस्तेमाल आप नींबू और शहद के साथ भी कर सकते हैं। इन तीनों के मिश्रण से एक अच्छा फेस पैक बन कर तैयार होता है. इस पैक को मात्र 10 से 15 मिनट ही चेहरे पर लगाए रखने से इसके प्रभाव को देख सकते हैं।