उत्तराखंड की सियासत में दो विवादित नेताओं की भिड़ंत

उत्तराखंड,देहरादून : 7 दिसंबर को पूर्व भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन सिंह ने खानपुर विधानसभा से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार की आपत्तिजनक वायरल वीडियो को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उमेश शर्मा पर कई संगीन आरोप लगाए थे। हालांकि उमेश कुमार ने वीडियो को दी फेक बताते हुए पल्ला झाड़ लिया था, इसके बाद मामला मामला दिल्ली हाई कोर्ट में चला गया था!

 

वायरल वीडियो मामले पर कोर्ट ने भेजा चैंपियन को नोटिस, उमेश शर्मा ने बताया कोर्ट की फटकार

 

वायरल वीडियो मामले में कोर्ट ने प्रणव सिंह चैंपियन सिंह नोटिस भेजा है, इस नोटिस को उमेश शर्मा ने चैंपियन पर कोर्ट की फटकार बताया है, इसी को लेकर चैंपियन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए अपनी सफाई पेश की, चैंपियन ने बताया कि कोर्ट ने उनको कोई फटकार नहीं लगाई है, बल्कि वायरल वीडियो में उक्त महिला की गोपनीयता का हनन ना हो इसके लिए उक्त महिला ने कोर्ट से गुहार लगाई थी जिसके बाद कोर्ट ने उनको सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से वीडियो हटाने का नोटिस दिया है!

 

चैंपियन ने कई बिंदुओं को केंद्रित कर वीडियो फेक ना होने का किया दावा

 

वायरल वीडियो को उमेश शर्मा ने दी फेक को नया बताया था, जबकि चैंपियन ने दावा करते हुए बताया कि वीडियो फेक नहीं है, यह वीडियो खुद उमेश शर्मा ने अपने दिल्ली के इंदिरापुरम फ्लैट में अपने फोन से बनाया था। साथ ही उन्होंने बताया कि वीडियो को ध्यान से देखने में पता चलता है, कि रूम के अंदर टीवी में न्यूज़ चैनल समाचार प्लस चल रहा था, जोकि 2018 में बंद हो चुका है, इसलिए यह वीडियो नया नहीं है यह विधानसभा चुनाव के समय का है! इसके अलावा वीडियो में उमेश कुमार अपने बच्चों की उम्र का भी जिक्र करते हुए अपने बेटे की उम्र 13 साल का बता रहे हैं, जबकि आज उनके बेटी की उम्र लगभग 18 साल है! इसके अलावा चैंपियन वीडियो के टेक्निकल जांच की मांग भी की है।

 

उमेश शर्मा को जेल भेजकर ही लूंगा दम – कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन

चैंपियन ने कहा कि वह जल्द ही दिल्ली अदालत को सबूत के साथ काउंटर एफिडेविट देंगे, क्योंकि इस तरह के कृत्य किसी विधायक द्वारा किया जाना देवभूमि जैसे राज्य का अपमान है, इसलिए वह इस लड़ाई को आखिरी दम तक लड़ेंगे और उमेश कुमार को जेल भेज कर ही दम लेंगे।

About Post Author