रायबरेली: सीएम योगी ने गोरखपुर में वर्चुअल माध्यम से किया प्रोजेक्ट अलंकार योजना का शिलान्यास

रिपोर्ट- मनीष अवस्थी

रायबरेली – प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में वर्चुअल तरीके से प्रोजेक्ट अलंकार योजना का शिलान्यास। एनआईसी भवन में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में शुरू होने वाले विभिन्न कार्यों का शिलान्यास किया गया। इस कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष बुद्धि लाल पासी, डीआईओएस ओमकार राणा, दिलीप द्विवेदी जिला संयोजक शिक्षा प्रकोष्ठ भाजपा, रतन सिंह शिक्षणेत्तर संघ जिला मंत्री मौजूद रहें।

बता दें कि शिलान्यास कार्यक्रम के बाद भाजपा जिला अध्यक्ष बुद्धिलाल पासी ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के इंटर कॉलेज और हाई स्कूल में कुल 1849.50 लाख रुपये से विभिन्न कार्यों को शुरू करने की अनुमति मिली है। उन्होंने बताया कि जनपद के 34 राजकीय माध्यमिक स्कूलों में 3 जुलाई 2024 तक स्वच्छ पेयजल, बालक व बालिकाओं के लिये शौचालय ब्लॉक,अतिरिक्त कक्षा कक्ष, प्रयोगशाला, मल्टी परपज हाल तथा पुस्तकालय कक्ष के निर्माण कार्यों को पूरा करने के लिये स्वीकृति मिली है।

वहीं डीआईओएस ओमकार राणा ने बताया कि कार्यदायी संस्था परियोजना प्रबंधक यूनिट 29 सी एन्ड डीएस जल निगम लखनऊ को प्रथम किस्त 924.795 लाख रुपये की धनराशि दी जा चुकी है। स्वच्छ पेयजल सुविधा के लिए 4.57 लाख से 22 विद्यालयों में, शौचालय ब्लॉक के लिए 22.03 लाख 5 विद्यालयों में, अतिरिक्त कक्षाओं के निर्माण के लिए 17.46 लाख से 16 नग 10 विद्यालयों में, भौतिक एवं रसायन विज्ञान प्रयोगशाला के लिए 17.55 लाख से एक विद्यालय में, जीव विज्ञान प्रयोगशाला के निर्माण के लिए 16.73 लाख से 3 विद्यालयों में,, मल्टीपरपज हाल निर्माण के लिए 47.46 लाख से 22 विद्यालय में और पुस्तकालय निर्माण के लिए 18.56 लाख से 13 विद्यालय में कार्य होंगे।

About Post Author