सिटी सेंटर मॉल रायपुर में बड़ा हादसा, एक साल का मासूम एस्कलेटर में चढ़ते वक्त पिता की गोद से कूदकर तीसरे फ्लोर से नीचे गिरा, मौत से परिजन सदमे में

रिपोर्ट:राजीव मिश्रा

रायपुर,छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सिटी सेंटर मॉल पंड़री में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां शॉपिंग के लिए पहुंचे एक परिवार ने सपने में भी नहीं सोचा  होगा कि उनको आज उनके मासूम के काल ने बुलाया है । दरअसल परिवार तीसरे माले पर एस्कलेटर पर चढ़ रहा था इस दौरान वो दो बच्चों को पकड़े हुए थे। अचानक पिता की गोद से एक साल का मासूम छिटक कर नीचे गिर गया। तीसरे माले से नीचे गिरने के कारण बच्चे की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद परिजन गहरे सदमे में हैं कि आखिर यह कैसे हो गया। देवेन्द्र नगर थाना पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है।

सूत्रों के हवाले से जानकारी के अनुसार राजन कुमार अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ सिटी सेंटर मॉल पहुंचे। शॉपिंग के दौरान राजन सिंह अपने परिवार के साथ तीसरे माले पर एक्सलेटर से उपर की ओर जा रहे थे । इस दौरान राजन सिंह की गोद में उसका एक साल का बेटा राजवीर भी था। एक्सलेटर चढ़ने के दौरान दूसरे बेटे को संभालने के चक्कर में छोटा बेटा गोद से छिटक गया। तीसरे माले से बच्चा गिर गया। इस दौरान वहां चीख पुकार मच गई।

इसके बाद राजन तत्काल दौड़कर नीचे आए और बच्चे को लेकर नजदीक के निजी चिकित्सालय लेकर गए लेकिन हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। । जिसने भी इस मंजर को देखा वे लोग कुछ बोल पाने के स्थिति में नहीं थे. वहीं हादसे के बाद मॉल प्रबंधन ने इसे परिजनों की लापरवाही बताया, मगर इस घटना ने एक सबक दे दी की ऐसे इलेक्ट्रानिक सीढ़ियों के इस्तेमाल करते वक्त थोड़ी सावधानी जरूरी है बहरहाल देवेन्द्र नगर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

About Post Author