छत्तीसगढ़ :सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर साधा निशाना , कहा – 40 लाख लोगों को गरीबी रेखा से निकाला बाहर

KNEWSDESK –  सीएम भूपेश बघेल ने पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने अमित शाह के बयान को लेकर भी आपत्ति जताई, वहीं  नीति आयोग की रिपोर्ट का हवाला दिया और अपनी सरकार की उपलब्धि गिनाई। 40 लाख लोगों को गरीबी रेखा से बाहर आने का दावा किया।  इसके बाद  अमित शाह पर डिवाइड एंड रूल का आरोप लगाया ।  आपको बता दें कि 16 अक्टूबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के दौरे पर आए हुए थे। इस दौरान उन्होंने भूपेश बघेल की सरकार पर जमकर हमला किया  और भष्टाचारियों को उल्टा लटकाने की बात की । इसी पर , भूपेशबघेल ने अमित शाह पर पलटवार करते हुए कहा कि वह आरोप लगाने के अलावा क्या कर सकते हैं ? वह धमकी दे रहे हैं चुनी हुई सरकार को  उनकी इन सब चीजों पर पीएचडी है।

सीएम भूपेश बघेल ने नीति आयोग की रिपोर्ट का हवावा देते हुए कहा कि ,  जो घटना घटी उसमें कार्रवाई हो गई जो आरोपित हैं उनको गिरफ्तार करके चालान पेश कर दिया गया है और मुआवजे की घोषणा भी कर दी । इनके पास छत्तीसगढ़ में किसान , आदिवासी , महिला व युवा का कोई मुद्दा नहीं है।और आगे कहा कि गृह मंत्री शाह से यह कहना चाहूंगा कि जब 2018 में डबल इंजन की सरकार थी , तब आरबीआई की रिपोर्ट के अनुसार 40 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा के नीचे थे और आज नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार 40 लाख लोग गरीबी रेखा से बाहर आ गए । ये दोनों ही रिपोर्ट हैं और ये इनकी सरकार की ही रिपोर्ट है।

अमित शाह पर खूब बरसे

मुखयमंत्री भूपेश बघेल ने अमित शाह के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि ये छत्तीसगढ़ है यहां आदिवासी भाई रहते हैं जो आदिवासी संस्कृति मानते हैं गुरु घासादास , स्वामी आत्मानंद और कबीर को मानने वाले लोग हैं । यहां भाई – चारा व प्रेम की भाषा चलती है और यहां डिवाइड एंड रूल की योजना नहीं चलेगी  और आगे कहा कि शाह चाहते हैं कि किसी भी तरह छत्तीसगढ़ अदाणी को मिल जाए । वह अपने मंसूबे में कभी सफल नहीं होंगे।

About Post Author