छत्तीसगढ़ : सर्व आदिवासी समाज के प्रतिनिधि मंडल ने प्रशासन को आदिवासी रीति-रिवाजों के अनुसार विवाह कराने का सौंपा ज्ञापन

रिपोर्ट:आशीष पदमवार

बीजापुर- सर्व आदिवासी समाज बीजापुर का एक प्रतिनिधि मंडल मंगलवार को बीजापुर कलेक्टर अनुराग पाण्डेय से मिल कर मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना अंतर्गत आदिवासी जोड़ों का विवाह आदिवासी परंपरा के अनुरूप करने की मांग की है।

सर्व आदिवासी समाज के सचिव कमलेश पैंकरा ने बताया कि समाज के जिला अध्यक्ष जग्गूराम तेलामी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल कलेक्टर अनुराग पाण्डेय से मिला और मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना अंतर्गत आदिवासी जोड़ों का विवाह आदिवासी परंपरा के अनुरूप करने की मांग की है। जिस पर कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने आयोजनकर्ता महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों को बुला कर समाज प्रमुखों की मंशा से अवगत कराया साथ ही उन्होंने कहा कि दीगर समाज और धर्म पंथ के हिसाब से शादी वाले जोड़ों के मन के मुताबिक आयोजन किए जाएं।

इस दौरान कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने जिले में चल रहे विकास कार्यों को अंतिम व्यक्ति तक पहुंच बनाने में समाज प्रतिनिधियों के सहयोग की बात की। इस दौरान सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारी मौजूद थे।

About Post Author