शिवराजपुर थाना निरीक्षक व दो उपनिरीक्षको समेत दो अन्य व्यक्तियों के खिलाफ न्यायालय में वाद दाख़िल,कोर्ट ने शिवराजपुर थाने से मांगी आख्या

 कानपुर देहात । पूर्व सभासद पति ने शिवराजपुर थाने के निरीक्षक व दो उपनिरीक्षक समेत दो कस्बा निवासियों के खिलाफ न्यायालय में चल रहे विचाराधीन जमीनी मामले में पुलिस कर्मियो पर मिलीभगत कर कोर्ट में विचाराधीन जमीन पर कब्जा कराने व पीड़ित के साथ गाली गलौज व मारपीट एवं रुपयों की मांग करने का आरोप लगाते हुए वाद दाखिल कर न्याय की गुहार लगाई है । वाद दाखिल होते ही सीजेएम कोर्ट ने शिवराजपुर थाने से आख्या मांगी है।

आपको बता दें कि शिवराजपुर थाना क्षेत्र के कस्बा निवासी भाजपा जिला उपाध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा व पूर्व सभासद पति तारिक पुत्र अब्दुल गफूर कानपुर देहात न्यायालय में वाद दाखिल करते हुए बताया कि पारिवारिक मोहम्मद शाकिर पुत्र इलियास व शादिक पुत्र इदरीस निवासी शिवराजपुर से जमीनी बंटवारे का सिविल मुकदमा संख्या 79 /2020 सिविल जज सीनियर डिवीजन में विचाराधीन है । जिसकी प्रकीर्ण अपील जिला जज न्यायालय कानपुर देहात में अपील संख्या 9 वर्ष 2023 आरिफ बनाम इदरीस का मामला विचारधीन है । मोहम्मद साकिर व सादिक़ दोनों ही पुलिसकर्मियों के मुखबिर है । जो अनुचित प्रभाव से निरीक्षक प्रदीप कुमार , उप निरीक्षक राजेश जदौन ,उप निरीक्षक सौरभ प्रताप पुलिसकर्मियों की सहायता से थाने में बुलाकर अपमानित करते हैं साथ ही कोर्ट में विचाराधीन मकान से कब्जा दखल छोड़कर चले जाने का दबाव बना रहे हैं । उक्त लोगो की बात ना मानने पर फर्जी मुकदमों में जेल भेजने की धमकी मिल रही है । 17 जून को तीनों पुलिसकर्मियों  द्वारा फोन कर असमय थाने बुलाकर अपमानित करते हैं । तीनों पुलिसकर्मी मौके पर बैठकर विवादित जमीन पर निर्माण कार्य करा रहे हैं। पीड़ित के कब्जे की दुकान को भी क्षतिग्रस्त करने की आशंका बनाई हुई है । पुलिस कर्मी 5 लाख रुपये की मांग कर मामले में हस्तक्षेप ना करने की बात कहते हैं । जब पीड़ित ने असमर्थता जताई तो उप निरीक्षक राजेश जदौन गाली गलौज कर मारपीट पर आमादा हो गए । पीड़ित पक्ष ने सीजेएम न्यायालय में वाद दाखिल कर न्यायाधीश से न्याय की गुहार लगाई है । न्यायालय ने मामले को संज्ञान लेते हुए तीनों पुलिसकर्मियों व 2 अन्य लोगों की शिवराजपुर थाने से आख्या तलब की है । अधिवक्ता गुरदीप सिंह सेंगर ने बताया कि सीजेएम न्यायालय ने 14 अगस्त 2023 शिवराजपुर थाने से आख्या तलब की है।

About Post Author