दबंगों ने अध्यापक व अधिवक्ता पर किया जानलेवा हमला, ट्रामा सेंटर रेफर,पुलिस की कार्यशैली पर उठा सवाल

रिपोर्ट- अश्विनी मिश्र 

उत्तर प्रदेश – चंदौली जनपद के सकलडीहा कोतवाली क्षेत्र के टेकापुर गांव में मनियारपुर गांव के निवासी सच्चिदानंद त्रिपाठी व पुत्र अमित त्रिपाठी अपने जमीन पर निर्माण कार्य कर रहे थे कि इस दौरान दबंगों द्वारा उनके ऊपर जानलेवा हमला बोल दिया गया। जब तक दोनों लोग कुछ समझ पाते तब तक लाठी डंडे से पिटाई कर उनको लहूलुहान कर दिया गया। तत्काल परिजनों द्वारा 112 को सूचना दी गयी। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों व परिजनों द्वारा दोनों घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सकलडीहा से जिला हॉस्पिटल रेफर किया गया। जहां से उन्हें  वाराणसी ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया ।

 

समाधान दिवस से लेकर थाना दिवस तक की इसकी शिकायत

पीड़ित ने बताया कि सबसे बड़ी बात है कि हमारी जमीन पर दबंग जबरदस्ती  कब्जा कर रहे थे और इसकी शिकायत हमने समाधान दिवस से लेकर थाना दिवस तक की है, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई, जिससे विपक्षियों का मनोबल बढ़ गया। यही ही नहीं एक महीने पहले जमीन पर निर्माण के लिए गिट्टी, बालू और छाड़ रखा गया था ,उसे भी दबंगों द्वारा जबरदस्ती उठा लिया गया और पुलिस को लिखित तहरीर भी दी गई। उस पर भी कोई कार्यवाही नहीं की गई।

तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक तक गुहार लगाई गई और कुछ भी नहीं हुआ। लेकिन पुलिस प्रशासन बड़ी घटना का इंतजार कर रहा था। दबंगों ने हम लोगों को मृत समझ कर छोड़ा है।अधिवक्ता सच्चिदानंद त्रिपाठी के जहां हाथ पैर को दबंगों द्वारा तोड़ दिया गया है,वहीं शिक्षक अमित कुमार त्रिपाठी को सर में गंभीर चोटें आई हैं। पुलिस मामले में तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज करते हुए कार्यवाही में जुट गई है।

About Post Author