बसपा सुप्रीमों ने मुनकाद अली की जगह पर शम्सुद्दीन राइन को बनाया कानपुर इंचार्ज

उत्तर प्रदेश। नगर निकाय चुनाव में सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं. तो वहीं दूसरी तरफ बसपा की बात करेें तो उसको निकाय चुनाव में प्रत्याशी तक नहीं मिले जिससे नाराज होकर बसपा सुप्रीमों ने कानपुर के जोन इंचार्च को हटा दिया है.  नगर निकाय चुनाव में अब शम्सुद्दीन राइन अब मुनकाद अली की जगह निकाय चुनाव का नेतृत्व करेंगे. यह जानकारी बसपा के जिलाध्यक्ष रामेश्वर चौधरी के द्वारा दी गई है.साथ ही कहा कि वो स्वयं एक-दो दिन में वहां आकर पार्टी के सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

कानपुर मेंबसपा  पार्टी ने कुल 110 वार्डों में से सिर्फ 70 वार्डों में ही पार्षद प्रत्याशी उतारे जाने का दावा किया है. पिछले निकाय चुनाव में यह संख्या 88 थी. इसके अलावा मंडल के कई जिलों में भी पंचायत, पालिकाओं की सीटों पर पार्टी को प्रत्याशी काफी खोजबीन के बावजूद नहीं मिल.  पता चला है कि इसे देखते हुए पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती काफी खफा हैं. उन्होंने कानपुर जोन के मुख्य जोन इंचार्ज मुनकाद अली को इसी वजह से पद से हटा दिया है. इसके अलावा यहां से नौशाद अली को मुरादाबाद मंडल प्रभारी बनाकर भेजा गया है। वहां से मुरादाबाद का प्रभार देख रहे सतपाल पेपला को मेरठ मंडल पर लगाया गया है.

कानपुर में पिछले नगर निकाय चुनाव में बसपा की स्थिति इस बार से बेहतर थी. मेयर के लिए भी उस समय कई नाम आए थे, जिसमें अर्चना निषाद को टिकट दिया गया था। वह चौथे नंबर पर रहीं थीं. इस बार मेयर पद के लिए पार्टी ने फिर से अर्चना निषाद को ही मैदान में उतारा है। इसकी वजह यह बताई जा रही है कि बसपा से मेयर पद के प्रत्याशी के रूप में कोई दूसरा नाम काफी कोशिश के बावजूद पार्टी को नहीं मिला.जिसके चलते बसपा सुप्रीमों आर भी ज्यादा नाराज दिखी, जिसके चलते बसपा सुप्रीमों ने तत्काल कानपुर जान इंचार्ज को हटा दिया है.

About Post Author