नगर पालिका ने आवास योजना के लिए जमा कराए 20-20 हजार रुपए.. पैसे जमा करने के बाद भी नहीं मिले आवास

सिवनी। शासन की योजनाओं का हर तबके को समुचित लाभ मिल सके यह मेरी पहली प्राथमिकता रहेगी। परीक्षाओं का समय भी निकट है। स्कूल से समय से पहले अपने घर के लिए निकलने वाले शिक्षकों पर भी सख्त कार्यवाही करने व किन्ही कारणों से आमजनों को उनका लाभ नहीं मिला है उन्हें लाभ दिलाने का पूरा प्रयास करेंगे। यह बात कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में गुरुवार को आयोजित प्रेसवार्ता में नवागत कलेक्टर क्षितिज सिंघल ने पत्रकारों से कही।

पत्रकारों से सौजन्य भेंट में उन्होंने सर्वप्रथम अपने विषय में जानकारी दी और इसके बाद पत्रकारों के प्रश्नों का जवाब दिया। आदिवासियों की जमीन को सांठगांठ करके बेचे जाने, जिले में हाल ही में अनेक प्रकरण लोकायुक्त व अन्य मामलों में सामने आने पर जिले में चल रहे भ्रष्टाचार को उजागर करने के मामले में इस पर कोई टीम गठित किए जाए, जिससे छोटे बड़े काम को कराने के लिए आमजनों को रिश्वत देनी ना पड़े और रिश्वत लेने वालों पर शिकंजा कसा जाए। साथ ही वार्षिक परीक्षा का समय अब नजदीक है। स्कूलों में पढ़ाई भी चरम पर है। ऐसे में शिक्षकों का डेली अप-डाउन करना और समय से पहले स्कूल छोड़कर शिक्षकों का अपने घर आ जाना इस पर ऐसे शिक्षकों पर सख्त कार्यवाही किए जाने की बाद पत्रकारों ने रखी।

नगर पालिका द्वारा बींझावाड़ा क्षेत्र में आवास देने 20-20 हजार रुपए जमा किए जाने के बाद भी अब तक उन्हें शासन की आवास योजनाओं का लाभ नहीं मिला है। इस मामले में हुए व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच, शहर के नवीन जल आवर्धन योजना में पाइप लाइन डाले जाने से लेकर अन्य मामलों में बरती गई लापरवाही की जांच कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई किए जाने की बात भी पत्रकारों ने रखी। इसके साथ ही यातायात व्यवस्था सुगम हो इसके लिए बंद पड़े यातायात सिग्नल को चालू किए जाने तथा गांव व शहर की सड़कों पर मनमाने तरीके से ओवरलोड वाहनों व अनफिट वाहनों, रेत की धुलाई में लगे डंपर ओवरलोड वाहनों के मामले में आरटीओ ऑफिस द्वारा नियम विरुद्ध कार्य नहीं किए जाने के विषय में भी पत्रकारों ने नवागत कलेक्टर श्री सिंघल से अपनी बात रखी।

About Post Author