श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बिजनौर में मची धूम, मुख्य मार्ग व बाजारों को दुल्हन की तरह सजाया

रिपोर्ट- ज़हीर अहमद

उत्तर प्रदेश – बिजनौर जिले में भी अयोध्या उत्सव को लेकर धूम मची हुई है। शहर की गलियों से लेकर बाज़ार व सड़को और चौराहों को सजाया गया है. जगह जगह कार्यक्रम आयोजित हो रहें है और प्रभु श्रीराम कि भक्ति में पूरा जिला राममय हो गया। इसके साथ ही शहर के रामलीला मैदान में प्रभु श्रीराम और हनुमान जी की मूर्ति का अनावरण भी किया गया है और शहर भर में देर रात तक धूमधाम से शोभायात्रा भी निकाली गई। रामधुन और भजनों से पूरे शहर का माहौल राममय हो गया । शोभायात्रा में सुरक्षा के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रही ।

प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में भव्य कार्यक्रम का आयोजन

दरअसल एक तरफ जहां अयोध्या में श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम हो रहा है तो उसी कड़ी में बिजनौर जिले में भी रामलीला सेवा समिति की ओर से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया । एक तरफ जहां रविवार को रामलीला मैदान में शहर विधायक सुचि मौसम चौधरी एवं भाजपा नेता ऐश्वर्या मौसम चौधरी व जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने प्रभु श्री राम और हनुमान जी की मूर्ति का आवरण किया, तो वहीं इसके बाद राम आरती की गई और रामलीला मैदान से शोभायात्रा शुरू हुई। शोभायात्रा शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए वापस रामलीला मैदान में पहुंचकर समाप्त हुई । देर रात तक बिजनौर शहर नहीं बल्कि पूरे जिले में अलग-अलग जगह पर  शोभायात्रा निकाली गई।

जगह-जगह फूलों की वर्षा व आरती कर किया स्वागत 

शोभायात्रा में प्रभु श्री राम, माता सीता, लक्ष्मण ,हनुमान राम मंदिर मॉडल ,सहित अन्य झांकियां शामिल रहीं| जिनका राम भक्तों ने जगह-जगह फूलों की वर्षा व आरती कर स्वागत किया। इसके अलावा रामभक्त हाथों में ध्वज लेकर शोभायात्रा में आगे बढ़ते हुए नज़र आये रामधुन और भजनों से पूरा माहौल राममय हो गया।

मुख्य मार्ग व बाजारों को दुल्हन की तरह सजाया गया

अयोध्या उत्सव को लेकर बिजनौर शहर के श्री राम का चौक, डाकघर चौक, नगर पालिका चौक ,एसआरएस चौक ,सहित शहर के अन्य मुख्य मार्ग व बाजारों को दुल्हन की तरह सजाया गया है साथ ही राम धुन व भजन से पूरा शहर राममय हुआ है।

About Post Author