लोकसभा चुनाव2024: नीतीश कुमार ने उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, मुंगेर से ललन सिंह तो शिवहर सीट से लवली आनंद को मिला टिकट

KNEWS DESK-  लोकसभा चुनाव का आगाज़ हो गया है,  7 चरणों में चुनाव होने हैं । जेडीयू ने 16 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इसमें दिग्गजों की बात करें तो शिवहर सीट से लवली आनंद, मुंदेर सीट से ललन सिंह, पूर्णिया सीट से संतोष कुशवाहा, को टिकट दिया गया है। इसके अलावा किशनगंज सीट की बात करें तो मास्टर मुजाहिद को उतारा गया है। ये इकलौती सीट है। जहां पर जेडीयू को हार का सामना करना पड़ा था।

मुंगेर सीट से ललन सिंह, बांका सीट से गिरधारी यादव, सुपौल सीट से दिलेश्वर कामत पूर्णिया सीट से संतोष कुशवाहा, किशनगंज सीट से मास्टर मुजाहिद, आलम कटिहार सीट से दुलालचंद गोस्वामी ,मधेपुरा सीट से दिनेश चंद्र यादव, जहानाबाद सीट से चंदेश्वर चंद्रवंशी , इसके अलावा शिवहर सीट से लवली आनंद, सीतामढ़ी सीट से देवेश चंद्र ठाकुर , वाल्मीकिनगर सीट से सुनील महतो, भागलपुर सीट से अजय मंडल, नालंदा सीट से कौशलेंद्र कुमार, झंझारपुर सीट से रामप्रीत मंडल , सीवान सीट से  विजय लक्ष्मी, गोपालगंज सीट से आलोक सुमन, सीवान सीट से  विजय लक्ष्मी को टिकट दिया गया है।

2019 में 16 सीटों पर मिली थी जीत 

जानकारी के लिए बता दें कि बिहार में नीतीश कुमार कुछ ही दिन पहले महागबंधन को छोड़कर एनडीए में शामिल हुए हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में भी जेडीयू ने एनडीए में शामिल थी। सीटों के बंटवारे की बता करें तो  बीजेपी 17 सीटों पर और जेडीयू 17 सीटों पर लोजपा छह सीटों पर चुनाव मैदान में उतरी थी। इसमें बीजेपी और  लोजपा ने सभी सीटों पर जीत हासिल की थी, वहीं जेडीयू को 16 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। किशनगंज की सीट जेडीयू से छटकर महागठबंधन के खाते में चली गई थी। अबकी बार जेडीयू 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

About Post Author