बिहार : छपरा की मेयर राखी गुप्ता हुई बर्खास्त ,3 बच्चों के चक्कर में गई कुर्सी,जाने पूरा मामला

KNEWS DESK… छपरा की मेयर राखी गुप्ता 3 बच्चों के चक्कर में उनकी कुर्सी चली गई है। बिहार राज्य निर्वाचन आयोग ने राखी गुप्ता को बर्खास्त कर दिया है। उन पर ये कार्रवाई इसलिए हुई है । क्योंकि राखी गुप्ता 3 बच्चों की मां हैं और नामांकन के दौरान राखी ने हलफनामे में 2  बच्चों की जानकारी दी थी।

आपको बता दें कि राखी गुप्ता पहली बार दिसंबर 2022 में मेयर का चुनाव जीतने के बाद सुर्खियों में आई थीं। राखी ने पहली बार राजनीति में अपनी किस्मत आजमाई और उन्हें बड़ी सफलता भी मिली थी। लेकिन नामांकन के दौरान राखी ने हलफनामे में गलत जानकारी देना उन पर भारी पड़ गया है।  सितंबर 2022 में उम्मीदवारी को लेकर नए नियम जारी किए गए थे। जिसमें 2 से अधिक बच्चों के माता-पिता निकाय चुनाव में उम्मीदवार नहीं बन सकते। साथ ही प्रस्तावक या समर्थक भी नहीं बन सकते। उन्होंने 2 बच्चे बताया था। जबकि राखी गुप्ता के 3 बच्चे है। आरोप सही पाए जाने पर चुनाव आयोग ने राखी गुप्ता को मेयर पद से  बर्खास्त कर दिया गया है।

पूर्व मेयर ने सदस्यता रद्द करने की थी मांग 

जानकारी के लिए बता दें कि इस बात का पता जब पूर्व मेयर सुनीता गुप्ता को मिली तो सुनीता ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराते हुए राखी की सदस्यता रद्द करने की मांग की थी। आरोप में कहा कि मेयर राखी गुप्ता के 3 संतान होने के बावजूद उन्होंने अपने शपथ पत्र और नामांकन फॉर्म में गलत जानकारी दी है। पूर्व मेयर सुनीता गुप्ता की दलीलें सुनने के बाद राज्य चुनाव आयोग ने राखी गुप्ता को अयोग्य करार देते हुए मेयर पद से बर्खास्त कर दिया है।

कोर्ट पर पूरा भरोसा-राखी गुप्ता

राज्य निर्वाचन आयोग के फैसले के बाद राखी गुप्ता ने मीडिया से कहा है कि आयोग का फैसला आने से पहले ही मामला हाई कोर्ट में लंबित है। राखी ने कहा है कि उन्हें कोर्ट पर पूरा भरोसा है। कोर्ट से न्याय मिलेगा या नहीं अभी बताया जा नहीं सकता है। राखी गुप्ता एक मॉडल भी रह चुकी हैं।  वर्ष 2021 में वह आई-ग्लैम द्वारा आयोजित मिसेज बिहार प्रतियोगिता में रनर रहे चुकी है।

 

About Post Author