कोर यूनिवर्सिटी में हुआ “भारत ज्ञान समागम 2024” कार्यक्रम का आयोजन, उत्तराखंड राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने की शिकरत

रिपोर्ट – प्रिंस शर्मा

उत्तराखंड – कोर यूनिवर्सिटी रूड़की में आज शनिवार को भारत ज्ञान समागम 2024 कार्यक्रम आयोजित किया गया | जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह पहुँचे और सबसे पहले गवर्नर को गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी दी गयी।

500 से अधिक विद्यालयों के प्राचार्यों ने लिया भाग

आपको बता दें कि विकसित भारत अभियान के अंतर्गत भारत ज्ञान समागम 2024 कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें देश भर के 22 राज्यों के 50 से अधिक कुलपतियों और 500 से अधिक विद्यालयों के प्राचार्यों ने भाग लिया। शिक्षा समागम में भारत में उच्च शिक्षा के भविष्य में सुधार पर चर्चा की गई, साथ ही उच्च शिक्षा और प्राथमिक शिक्षा में सामंजस्य बनाने व बेहतर बनाने को लेकर भी चर्चा की गई। इस कार्यक्रम में शिक्षा के नये आयामों पर मंथन हुआ | जिसमें विशेषज्ञों ने नई शिक्षा नीति में टेक्नोलॉजी को शिक्षा में शामिल करने पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता पर जोर दिया।

शिक्षा में नवाचार और उद्यमिता को बढ़ावा देने पर दिया जोर

समागम में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले शिक्षकों को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड और एक्सेमप्लेरी अवार्ड से सम्मानित भी किया गया। मुख्य अतिथि राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने प्रेरणादायक भाषण दिया, जिसमें शिक्षा में नवाचार और उद्यमिता को बढ़ावा देने पर जोर दिया गया। उन्होंने कहा कि सम्मेलन का उद्देश्य विचारों को साझा करना और शिक्षा को बेहतर तरीको से तैयार करना था।

About Post Author