भिंड से बोले बाबा रामदेव- मैं भाजपा का समर्थक नहीं हूं, सनातन का अनुयायी हूं

मध्यप्रदेश। योग गुरु बाबा रामदेव मध्यप्रदेश के भिंड दौरे पर हैं।  चिन्मयानंद बापू भागवत कथा में शामिल होने के लिए हुए आए हैं बाबा रामदेव। इस दौरान उन्होंने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ‘बहुत लोग कहते हैं कि मैं बीजेपी का समर्थक हूं. ऐसा कुछ भी नहीं है।

मैं किसी पार्टी विशेष का समर्थक नहीं हूं। सनातन का अनुयायी हूं। जो सनातन और हिन्दू राष्ट्र की बात करेगा। मैं भी उसी का समर्थन करूंगा और आ प भी उसका समर्थन करें।’ उन्होंने आगे कहा कि हमारे और मुसलमानों के पूर्वज एक ही थे.

दरअसल आपको बता दें कि योग गुरु बाबा रामदेव सात दिवसीय भागवत कथा में भाग लेने के लिए भिंड जिले के लहार पहुंचे हुए हैं. यहां उन्होंने सनातन धर्म और समुदाय विशेष को लेकर मंच से बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे और मुसलमानों के पूर्वज एक ही हैं। भले ही वे हमें स्वीकार न करें, हम उन्हें अपना मानते हैं। औरंगजेब के भारत आने के बाद ही मुसलमानों की संख्या में वृद्धि हुई है। इससे पहले सभी हिंदू थे।

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि वह बीजेपी के समर्थक नहीं हैं.बहुत लोग कहते हैं ये गलत है. उन्होंने कहा कि बाबा को राजनीति से क्या लेना देना, कोई एमपी, एमएलए, सीएम या पीएम बने, हमारी फकीरी को कोई चुनौती नहीं दे सकता. हम फकीर आदमी हैं। बाबा रामदेव ने कहा कि हमें किसी से क्या लेना-देना, लेकिन आपको ये ध्यान रखना है कि सत्ता में रहते हुए जो भी सनातन धर्म के प्रति निष्ठा रखता है उसे ही सपोर्ट करना है।लोग गलत अफवाह फैलाने का कार्य कर रहे हैं.

About Post Author