अयोध्या: प्रभु श्रीराम को पहनाए गए सूती कपड़े, गर्मी को देखते हुए ट्रस्ट ने लिया फैसला

रिपोर्ट – राघवेन्द्र सिंह 

अयोध्या – राम नगरी अयोध्या में 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम अपने भव्य महल में विराजमान हुए थे। इसके बाद से प्रभु श्रीराम का दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है। प्रतिदिन दो से तीन लाख श्रद्धालु प्रभु श्रीराम का दर्शन कर रहे हैं। शनिवार को प्रभु श्रीराम को पहली बार सूती कपड़ा पहनाया गया। श्री राम ट्रस्ट ने फैसला लिया है कि बढ़ते हुए तापमान से अब प्रभु श्रीराम को आरामदायक सूती कपड़े पहनाए जाएंगे।

Ram Mandir Ayodhya Donation One Month Bhakt Daan 25 KG Gold and Silver  Jewellery - 25 किलो सोने और चांदी के आभूषण; राम मंदिर को महीनेभर में कितना  मिला दान, जानकर होपहली बार प्रभु श्रीराम को पहनाएं गए सूती वस्त्र 

बता दें कि मौसम में गर्मी का असर बढ़ते देख बीते शनिवार को प्रभु श्रीराम की मूर्ति को पहली बार सूती कपड़ा पहनाया गया। श्री राम ट्रस्ट ने फैसला लिया है कि बढ़ते हुए तापमान के कारण अब प्रभु श्रीराम को आरामदायक सूती कपड़े पहनाए जाएंगे।

शनिवार को मलमल के कपड़े को नील से रंग कर और उसके किनारे गोटा से सजा कर तैयार किया गया, फिर कपड़ा प्रभु श्रीराम को पहनाया गया। बता दें कि जब से प्रभु श्रीराम अपने भव्य महल में विराजमान हुए हैं तब से अब तक उनको सिल्क के उत्सवी कपड़ा पहनाया जा रहा था, लेकिन बढ़ते हुए तापमान की वजह से प्रभु श्रीराम को सूती कपड़ा पहनाने का फैसला लिया गया है।

About Post Author