बंदी सिखों की जंग लड़ रहे जत्थेदार पंजाब का माहौल बिगाड़ रहे : हरीश सिंगला

जीरकपुर(विनोद गुप्ता)

शिवसेना शिंदे पार्टी पंजाब के अध्यक्ष हरीश सिंगला पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने जीरकपुर पहुंचे. उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि मोहाली में बंदी सिखों की रिहाई के लिए धरने पर बैठे संगठन पंजाब का माहौल खराब कर रहे हैं. जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने पंजाब सरकार के खिलाफ बोलते हुए कहा कि पंजाब सरकार उनकी सुरक्षा कम कर उन्हें मारना चाहती है. जबकि यह सुरक्षा हिंदुत्व की जंग लड़ने के लिए केंद्र सरकार ने दी है। उन्होंने कहा कि वह हिंदू समाज के लिए मजबूती से लड़ते हैं। जिससे वह हिंदू विरोधी ताकतों की नजर में है। इस दौरान उन्होंने मोहाली में धरने को अवैध बताते हुए इसका विरोध भी किया। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को वे बंदी सिख कह रहे हैं, वे सैकड़ों लोगों के हत्यारे हैं। उसे कोर्ट ने सजा सुनाई है। अगर जत्थेदारों को लगता है कि उन्हें दी गई सजा गलत है तो उन्हें कानून की लड़ाई लड़नी चाहिए और इस तरह से पंजाब का माहौल खराब नहीं करना चाहिए.

राज्य में आवारा गायों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा 16 वस्तुओं पर गौ उपकर लगाने के बावजूद गायों को फंड नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जब उन्होंने धरना दिया था तब सरकार ने कई गौशालाओं के बिजली के बिल माफ कर दिए थे और अब वह जल्द ही आवारा गायों की सुरक्षा के लिए जीरकपुर में भूख हड़ताल शुरू करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें पंजाब सरकार पर भरोसा नहीं है, क्योंकि पंजाब सरकार उन्हें मारना चाहती है. इसलिए उन्होंने केंद्र सरकार से सुरक्षा ले रखी है। इस मौके पर उनके साथ शिवसेना शिंदे के चंडीगढ़ प्रभारी रोहित शर्मा भी मौजूद रहे।

About Post Author