UP में सपा और कांग्रेस में गठबंधन, अखिलेश यादव ने कांग्रेस को दी 11 लोकसभा सीटें

KNEWS DESK- उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन हुआ है। आपको बता दें कि बीते दिनों यूपी में INDIA ब्लॉक के तहत सपा और रालोद का गठबंधन हुआ था। रालोद यूपी में 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। अब सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि कांग्रेस के साथ 11 सीटों पर डील पक्की हो चुकी है। जिसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने एक्स हैंडल पर दी।

अखिलेश का पोस्ट

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, ‘कांग्रेस के साथ 11 मज़बूत सीटों से हमारे सौहार्दपूर्ण गठबंधन की अच्छी शुरुआत हो रही है। ये सिलसिला जीत के समीकरण के साथ और भी आगे बढ़ेगा। ‘इंडिया’ की टीम और ‘पीडीए’ की रणनीति इतिहास बदल देगी.’ पिछले दिनों सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई थी कि यूपी में कांग्रेस 80 में से 23 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है।

प्रदेश कांग्रेस ने जताई नाराजगी

कांग्रेस प्रदेश नेतृत्व ने अखिलेश यादव के 11 सीटें देने के प्रस्ताव पर नाराजगी जताई है. प्रदेश के शीर्ष कांग्रेस नेतृत्व ने कहा है कि यह अखिलेश यादव का एकतरफा यानि अपना फैसला है जिससे वो सहमत नहीं है।

आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में एसपी का कांग्रेस के साथ कोई औपचारिक गठबंधन नहीं था, लेकिन अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी ने रायबरेली और अमेठी सीटों पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारा था, जहां कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी ने चुनाव लड़ा था।

ये भी पढ़ें-  श्रद्धा दास ने मन्नारा चोपड़ा को लेकर खोला बड़ा राज, कहा- ‘जिद की शूटिंग के दौरान उसने मुझे मारा…’

About Post Author