गौचर पुरोला के बाद अब श्रीनगर गढ़वाल में लव जिहाद का मामला

देहरादून-  राज्य में पिछले कई दिनों से लव जिहाद के नाम पर सामाजिक सौर्हद को बिगाड़ने की पूरी कोशिश की जा रही है। पहले उत्तरकाशी के पुरोला में विशेष समुदाय के युवक के द्वारा हिंदू नाबालिग लड़की को भगाने का मामला सामने आया था। इसके बाद चमोली के गौचर मे भी इसी प्रकार की घटना सामने आई थी।
एक ओर इन दोनों घटनाओं से उत्तराखंड में जमकर विशेष समुदाय का विरोध हो रहा है। इन घटनाओं से एक और अभी माहौल शांत भी नहीं हुआ की ऐसी ही घटना श्रीनगर गढ़वाल में देखने को मिली  है।
विशेष समुदाय के युवक द्वारा दूसरे समुदाय की युवती को बहला फुसलाकर भगाने का प्रयास किया गया। घटना के सामने आने के बाद स्थानीय लोगों और व्यापारियों ने कोतवाली में पहुंचकर आक्रोश व्यक्त किया।
पुलिस की ओर से बताया जा रहा है कि जब तक के युवक को पकड़ते तब तक युवक फरार हो गया था। वहीं व्यापारियों स्थानियों नागरिकों के साथ ही तमाम भाजपा कार्यकर्ता कोतवाली पहुंचे जहां पहुंचकर इस मामले में जमकर आक्रोश व्यक्त किया। स्थानीय नागरिकों के द्वारा तत्काल कार्यवाही की मांग के साथ ही ऐसे मामलों पर रोक लगाने कि मांग की गईं। भाजपा उपाध्यक्ष लखपत सिंह रावत ने बताया कि श्रीनगर क्षेत्र में बड़ी संख्या में विशेष समुदाय के लोग पहुंच रहे है। इतनी बड़ी संख्या में आने के बाद भी उनका सत्यापन नहीं किया जा रहा है।
रावत ने कहा कि ऐसी घटनाओं के जरिए देवभूमि के शांत माहौल को खराब करने की कोशिश की जा रही है। वहीं कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार ने बताया कि मामले को लेकर किसी भी तरह की तहरीर परिजनों के द्वारा अभी तक नहीं दी गई है।
शांति व्यवस्था खराब न हो सामाजिक सौहार्द बना रहे इसकी भी पूरी कोशिश की जा रही है। वहीं मामले की गंभीरता को समझते हुए विशेष समुदाय के लोग कोतवाली पहुंचे जहां पर उन्होंने माहौल बिगाड़ने और समाज में जहर घोलने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की।

About Post Author