संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से 11 बीघा गेहूं जलकर हुए राख

 

कासगंज, जनपद के सोरों थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम कुमरौआ में एक किसान के खेत में अज्ञात कारणों से आग से लगभग 11 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड को फोन कर दी सूचना. फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचती तब तक 11 बीघा गेहूं का ढेर राख में तब्दील हो गया।
बताया जाता है कि कुमरौआ निवासी अजय पाल पुत्र बचन सिंह ने लगभग 6 बीघा जमीन पट्टे पर रख रखी थी और 5 बीघा जमीन खुद की थी, किसान 11बीघा गेहूं एक ही खेत में इकट्ठे कर कटवाने के लिए ट्रैक्टर देखने गया था, जैसे ही गांव में पहुंचा तभी सूचना मिली उसके खेत में रखे गेहूं के ढेर में आग लग गई। आनन-फानन में ग्रामीण लोग खेत में पहुंचे आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग ने विकराल रूप ले लिया और सारी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई, सूचना मिलते ही क्षेत्रीय लेखपाल व तहसीलदार मौके पर पहुंचे हुए नुकसान का किया मुआयना।

पीड़ित के द्वारा बताया गया कि आग लगने ले उसकी पबरी फसल जलकर राख हो गई है, अब उसका पूरे वर्ष का बहुत ही मेहनत से तैयार की थी लेकिन कुछही पलों में जलकर राख हो गई,जिसके चलते उसके सारे अरमानों पर पानी फिर गया है. हांलकि मौके पर पहुचे अधिकारियों ने नुकसान का आकलन करते हुए कहा कि सरकार के मुआवजा दिलाने का कार्य करेंगे.

About Post Author