राजस्थान के दौसा में पुलिस ने  1000 किलो विस्फोटक किया बरामद, 12 फरवरी को पीएम मोदी का दौरा 

राजस्थान, राजस्थान के दौसा में पुलिस ने 1000 किलो विस्फोटक बरामद किया गया. इस विस्फोटक के साथ पुलिस ने एक शख्स को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार ये विस्फोटक अवैध खनन के लिए इस्तेमाल होना है. लेकिन पुलिस पीएम मोदी के दौरे से जोड़कर भी इसकी जांच कर रही है.

राजस्थान के दौसा में एक हजार किलो विस्फोटक के साथ पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से 65 डेटोनेटर और 13 तार भी बरामद किए गए हैं. पुलिस सूत्रों का कहना है कि प्रारंभिक जांच के दौरान पता चला है कि यह विस्फोटक अवैध खनन में इस्तेमाल किया जाना था.

12 फरवरी को पीएम मोदी का दौरा

गौरतलब है कि दौसा में 12 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के पहले फेज का उद्घाटन करने आ रहे हैं. पीएम के दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस अलर्ट मोड़ पर है. इसी बीच गुरुवार को पुलिस की नाकाबंदी के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है.इसमें 65 डेटोनेटर, 360 विस्फोटक गुल्ले, 13 कनेक्टिंग वायर बरामद किए गए हैं. ये बरामदगी भांकरी रोड से हुई है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान राजेश मीणा के रूप में हुई है. पुलिस इस बिंदु पर भी जांच और पूछताछ कर रही है कि कहीं इसका पीएम के दौरे से कोई लिंक तो नहीं है.

About Post Author