रामचरित मानस पर हिन्दू जागरण मंच का प्रश्नमंच कार्यक्रम, 65 विद्यालयों ने किया प्रतिभाग

हिन्दू जागरण मंच की ओर से आयोजित हुआ कार्यक्रम

उन्नाव- जनपद में सांस्कृतिक रूप से समर्पित संगठन हिन्दू जागरण मंच की ओर रामचरित मानस पर प्रश्नमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन में प्रतिभाग करने वाले मेधावी बच्चों ने कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते हुये अपनी मेधा का शानदार प्रदर्शन किया। जनपद के निराला प्रेक्षाग्रह में सम्पन्न हुये इस कार्यक्रम में करीब 65 विद्यालयों की 120 टीमों ने भाग लिया। इन 120 टीमों में से करीब  40 टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के दौरान प्रश्नमंच गीता पाठ, रामचरित मानस सश्वर पाठ, काव्यपाठ, लोकगीत व संगीतविद्या जैसी प्रस्तुतियों ने लोगों का मन मोह लिया।

कार्यक्रम के दौरान रही गणमान्य लोगों की उपस्थिति

हिन्दू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री विमल द्विवेदी के संयोजन में आयोजित इस कार्यक्रम में आमजनमानस व विद्यालयों के शिक्षकों सहित अन्य तमाम गणमान्य लोग उपस्थित रहे, जिन्होने बच्चों द्वारा किये गये इस प्रदर्शन कर उनकी हौसलाआफजाई की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में चित्रकूट स्थित तुलसी पीठ के उत्तराधिकारी आचार्य रामचंद्र दास जी महाराज,  विशिष्ट अतिथि के रूप में संघ प्रांत प्रचार प्रमुख डॉ. अशोक दुबे, जिला प्रचारक जितेन्द्र, व सदर विधायक पंकज गुप्ता सहित जिला विद्यालय निरीक्षक राजेन्द्र कुमार पांडेय मौजूद रहे।

बोले मुख्य अतिथि भारत बने विश्वगुरू

रामचरित मानस प्रश्न मंच कार्यक्रम के इस मौके पर मुख्य अतिथि संत रामचंद्र दास ने कार्यक्रम की  प्रशंसा कर बच्चों को आशीर्वाद देते हुये कहा कि नई पीढी पुन: भारत को विश्वगुरू बनाने की दिशा में कदम बढ़ाये। इस मौके पर मंच के प्रांतीय मंत्री विमल द्विवेदी ने कहा कि मंच का उद्देश्य है कि आज की पीढ़ी अपने महापुरूषों के बारे में जाने व उनका मार्ग दर्शन प्राप्त करे।

About Post Author