राजस्थान: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिया बड़ा बयान, देश में लागू हो सामाजिक सुरक्षा का अधिकार कानून

KNEWSDESK- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जातिगत जगणना को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बिहार के पैटर्न पर जातिगत जनगणना राजस्थान में कराने को लेकर सहमति दी है और देश में सामाजिक सुरक्षा का अधिकार कानून बनाने की सलाह दी। आपको बता दें कि जब से बिहार में जातिगत जनगणना के आंकड़े आए हैं तब से हर राजनीतिक दल अपने -2 राज्य में जातिगत जनगणना की मांग कर रहे हैं। अब कांग्रेस सरकार राजस्थान में जातिगत जनगणना कराएगी। इसको लेकर कोर कमेटी में प्रस्ताव पास किया गया है, इसमें जातिगत जनगणना कराने को लेकर सहमति दी गई है।

सीएम गहलोत ने कहा कि मैं हमेशा कहता हूं कि इस देश में सामाजिक सुरक्षा का अधिकार कानून बनना चाहिए। अगर ये सारे कानून बन गए तो किसे लाभ मिलेगा और किसे नहीं, कौन पात्र है और कौन नहीं, ये सारी बातें एक सर्वेक्षण होने पर स्पष्ट हो जाएंगी और हम यह करने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि जाति आधारित जनगणना का सरकार ने फैसला कर लिया है। बिहार के पैटर्न पर जातिगत जनगणना होगी। पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा – हमारा कैंपेन हर बूथ वार चलेगा, हमारा नारा होगा, काम किए दिल से कांग्रेस फिर से केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार अमीर लोगों के लिए है और उसे गरीबों एवं मध्यम वर्ग की कोई चिंता नहीं है।

प्रियंका गांधी ने भी किया था वादा

प्रियंका गांधी ने कहा अगर कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ की सत्ता में आती है तो बिहार में किए गए जातिगत सर्वेक्षण की तर्ज पर इस राज्य में भी जातिगत जनगणना कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें-  कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- सेना विरोधी है मोदी सरकार

About Post Author