राजस्थान : अशोक गहलोत ने डीडवाना की जनता को किया सम्बोधित, केंद्र सरकार से राजस्थान की योजनाओं को दोहराने की मांग

 KNEWSDESK – राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को डीडवाना की जनता को संबोधित किया। इस दौरान केंद्र सरकार को उनकी सरकार के द्वारा चलाई गई योजनाओं को पूरे देश में लागू करने की मांग की।  सीएम ने कहा कि हमने जो कानून पारित किए हैं ,उसे दूसरे राज्यों में भी लागू किया जा रहा है और आगे कहा कि स्वास्थ्य का अधिकार जिसे हमने पारित किया है , उस पर पूरे देश में चर्चा हो रही है।

सीएम गहलोत ने कहा कि इसी तरह राजस्थान में 96 विश्वविद्यालय हैं। हमने जो कानून पारित किए हैं , उसे दूसरे राज्यों में भी लागू किया जा रहा है। पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) जिसे हमने हाल ही में पारित की है , स्वास्थ्य का अधिकार जिसे हमने पारित किया है,  उस पर पूरे देश में चर्चा हो रही है। हम केंद्र से राजस्थान की योजनाओं को दोहराने की मांग करते हैं । उन्होंने आगे कहा कि मॉडल बनाएं और उन्हें  पूरे देश लागू करेंगे और कहा  कि अगर कांग्रेस सत्ता में लौटती है, तो जनता की सुविधा के लिए जरूरत पड़ने पर राज्य में और भी जिले बनाए जाएंगे ।

साल के अंत में चुनाव के आसार

जानकारी के लिए बता दें कि  राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। दिसंबर में या उससे पहले चुनाव होने की उम्मीद है।  आपको बता दें कि  राजस्थान में 200 विधानसभा सीटें है। 2018 में कांग्रेस  100 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनी थी।  बहुमत के आंकड़े के लिए 101 सीट चाहिए थी.  इसका मतलब है कि कांग्रेस को 1 सीट कम मिली थी ,तो बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर सरकार बनाई ।

About Post Author