महिला सुरक्षा को लेकर यूपी पुलिस चलाएगी विशेष अभियान, एक्शन में सीएम योगी

उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवरात्रों के बीच महिला सुरक्षा को लेकर बड़ी बैठक की है. नवरात्रों के दौरान महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीएम योगी ने उच्चाधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं. सीएम योगी ने पुलिस अधिकारियों को सभी स्कूल और कॉलेजों के बाहर एंटी रोमियो स्क्वॉड को सक्रिय करने का आदेश दिया है.

भीड़ वाले इलाक और बाजारों में पेट्रोलिंग करे पुलिस- योगी

कल से नवरात्री शुरू हो रही है. इस बीच सीएम योगी ने कहा है कि नवरात्र के पहले दिन से ही पुलिस विभाग की तरफ से महिला सुरक्षा को लेकर विशेष अभियान चलाया जाए. बेटियों की सुरक्षा को लेकर सभी स्कूल और कॉलेजों के बाहर एंटी रोमियो स्क्वॉड को सक्रिय किया जाए. साथ ही शाम को पुलिस की एक टीम बाजारों और भीड़ वाले इलाकों में जाकर फुट पेट्रोलिंग भी करे.

आकाशीय बिजली गिरने पर भी योगी ने लिया एक्शन

इसके अलावा सीएम योगी ने प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से होने वाले हादसों पर भी एक्शन लिया. सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में इस तरह के हादसों पर कैसे रोक लगाई जाए, इसको लेकर विशेषज्ञों से बात की जाए. इसके साथ ही आकाशीय बिजली से प्रभावित क्षेत्रों में ऐसी मशीन को लगाने का कार्य करें, जिससे बिजली गिरने का पूर्वानुमान लगाया जा सके. ताकि प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से किसी की मौत न हो.

About Post Author