पटना में लगा पंडित धीरेंद्र शास्त्री का भव्य दरबार

  KNEWS DESK….. बागेश्वर धाम के पीठाधीस्वर पंडित  धीरेंद्र शास्त्री बिहार की राजधानी  पटना के  नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ पहुंचकर रामजानकी मंदिर मे पूजा अर्चना करने के बाद  महंत सुदर्शनाचार्य से आशीर्वाद लिया। जिसके तुरंत बाद ही  धीरेंद्र शास्त्री हनुमंत कथा स्थल पर पहुंच कर भव्य दरबार लगाया। बाबा को देखते ही पंडाल में श्रद्धालु जय श्री राम और जय बाबा बागेश्वर धाम के जयकारे लगाने लगे। बाबा ने हाथ जोड़कर उनका अभिनंदन किया और कहा कि आज सबकी अर्जी लगेगी।

आपको बता दे कि आज दोपहर बाबा होटल पनाश से नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ पहुंचे। यहां पहुंचते ही उन्होंने राघवेंद्र सरकार मठ स्थित राम जानकी मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद महंत सुदर्शनाचार्य से आशीर्वाद लिया। इसके बाद बाबा हनुमंत कथा स्थल पर बने मंच पर पहुंचे। बाबा को देखते ही पंडाल में श्रद्धालु जय श्री राम और जय बाबा बागेश्वर धाम के जयकारे लगाने लगे। बाबा ने हाथ जोड़कर उनका अभिनंदन किया और कहा कि आज सबकी अर्जी लगेगी। पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने लोगों से अपील की है कि जो जहां है वहीं से हनुमंत कथा को सुनें। अपने घर में रहकर ही कथा सुनें। उन्होंने कहा कि हनुमंत कथा रद्द नहीं होगी। अपने समय पर कथा होगी। लोगों से प्रार्थना की गई है कि बाकी लोगो को आने की आवश्यकता नहीं है।

बाबा ने भक्त के मन की लिखी बात

हाजीपुर से आई महिला ने कहा कि पति को डायबिटीज है। बच्चे के भविष्य की चिंता सताती है। दुकान भी नहीं चलती है। इसके बाद बाबा ने पर्ची लिखी और कहा कि आप अपने पति की दूसरी पत्नी हैं। यह सुनकर महिला दंग रह गई। रोते हुए उन्होंने कहा कि आप तो सब जानते हैं बाबा। बाबा ने कहा कि आपको सबकी चिंता रहती है। कुछ दिन बाद आपकी दुकान अच्छे से चलने लगेगी। आपके दोनों बच्चों का भविष्य अच्छा रहेगा। आपकी सारी समस्या दूर हो जाएगाी।

श्रद्धालुओं से बाबा ने कहां कि  हनुमान की पूजा करे 

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने पंडाल में बैठे श्रद्धालुओं से अपील करते कहा कि भगवान हनुमान की पूजा हर मंगलवार और शनिवार करें। सब विघ्न बाधा दूर हो जाएगी। इसके बाद हनुमान जी के बीच मंत्र का जाप करने की सला दी। बाबा ने कहा कि आज से सब बिहार के वासी हनुमान जी के हो गए हैं। ईश्वर वाले बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने यह बातें तब कहीं जब हाथ उठाकर लोगों ने बागेश्वर वाले धाम को लेकर समर्थन जताया। इसके बाद दोपहर 3:15 पर दिव्य दरबार समाप्त हो गया।

महिला पत्रकार ने पर्ची पर उठाया सवाल

एक महिला पत्रकार ने पर्ची पर पूछे जाने वाले सवाल का जवाब पहले से लिखे होने की आशंका जताते हुए ताक झांक किया तो बागेश्वर वाले बाबा ने कहा कि आप खुद ही अपने पसंद से 2 लोग को ढूंढ कर ले आइए मैं पहले से उसका जवाब लिखकर रख रहा हूं। काफी खोजबीन के बाद मीडिया कर्मी ने एक पुरुष और एक महिला को उनके बच्चों के साथ ढूंढ कर लाया और फिर पर्ची निकाली गई तो उसका सवाल पहले से लिखा मिला।

About Post Author