RPSC ने सेकेंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा की रद्द, GK का प्रश्न पत्र लीक, छात्रों ने किया रास्ता जाम

आरपीएसी यानी राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा का सामान्य ज्ञान का पेपर आउट होने से छात्रों में भारी आक्रोश है। इसके विरोध में आज अलवर के बस स्टैंड के समीप एक स्कूल केंद्र के सामने आक्रोशित परीक्षार्थियों ने जाम लगा दिया। छात्रों ने आरोप लगाया है कि एक तरफ राजस्थान सरकार 4 साल का जश्न मना रही है दूसरी तरफ बेरोजगारों के साथ छलावा किया जा रहा है।

छात्रों ने किया रास्ता जाम, जमकर हंगामा

बता दें कि परीक्षार्थियों को जैसे ही इस बात की जामकारी हुई कि पेपर आउट हो गया है तो कुछ परीक्षार्थियों की आंखों में आंसू भी आ गए और सेंटर से बाहर निकल कर उन्होंने जाम लगा दिया। वहीं जाम की सूचना के बाद पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचे और जाम को खुलवाने का प्रयास किया जाम करीब 1 घंटे तक लगा रहा।
उन्होंने बताया कि वह पिछले 2 साल से जयपुर में रहकर परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं लेकिन आज हमारे सपनों पर पानी फेर दिया। छात्रों ने राजस्थान सरकार से इन पेपरों की सुरक्षा करने की मांग की है जिससे बेरोजगारों के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना हो। अलवर के खैरथल से सेकंड ग्रेड का पेपर देने आई परीक्षार्थी पूजा शर्मा ने बताया कि उनके साथ छलावा हुआ है और इतनी ठंड में हुए इस उसमें पेपर देने आए हैं उसके बावजूद भी पेपर आउट कर दिया गया।
वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज 9-11 बजे शिक्षक भर्ती की सामान्य ज्ञान की परीक्षा को ऐतिहातन निरस्त किया गया है। जिससे किसी भी मेहनतकश युवा के साथ अन्याय ना हो। बाकी परीक्षाएं यथावत जारी रहेंगी। सरकार किसी भी युवा के साथ अन्याय नहीं होने देगी एवं दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।

ये भी पढ़ें-दोबारा लाउडस्पीकर लगाने पर भड़के मुख्यमंत्री योगी, लगाई अधिकारियों की क्लास