राजस्थान : वैभव गहलोत ईडी के समन पर 30 अक्टूबर को होंगे पेश , फेमा मामले में पूछताछ

KNEWSDESK –  सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को ईडी ने समन भेजा है अब  30 अक्टूबर को वैभव गहलोत ईडी के सामने पेश होंगे। वैभव गहलोत को फेमा मामले में पूछताछ को लेकर नोटिस दिया गया है। ये मामला 12 साल पूराना बताया जा रहा है। वैभव गहलोत ने चुनाव के समय ईडी के समन पर सवाल उठाए , वहीं अशोक गहलोत ने वैभव गहलोत के इंटरनेशनल बिजनेस होने के दावे को खारिज किया है। आपको बता दें कि राजस्थान में चुनाव का माहौल चल रहा है। ऐसे में ईडी ने वैभव गहलोत को पूछताछ के लिए बुलाया है। ऐसा संभव है कि  इस मामले में अशोक गहलोत को भी ईडी के ऑफिस बुलाया जाए। इसी को लेकर विपक्ष लगातार इस पर सवाल खड़े कर रहा है।

आपको बता दें कि  वैभव गहलोत को फेमा से जुड़े मामले में ईडी ने नोटिस भेजा है। सूत्रों के मुताबिक , ट्राइटंस होटल एंड रिजॉर्ट्स प्राइवेवट लिमिटेड और  वर्धा एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड नाम के दो ग्रुप पर मनी लांड्रिंग के जरिए अधिक राशि जुटाने के आरोप थे। इस मामले में सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की कंपनी पर शैल कंपनियों के जरिए करोड़ो रुपये मॉरिशस भेजने का आरोप है। जानकारी के लिए बता दें कि रिजॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक रतन कांत शर्मा हैं , जो अशोक गहलोत के बेटे बैभव गहलोत के बिजनेस पार्टनर भी हैं।

उन्होंने शेर के मुंह में हाथ डाला

राजस्थान कांग्रेस के नए प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि पेपर लीक तो नहीं हुआ , आज के बाद बीजेप लीक हो जाएगी । मैं पंजाब का जट हूं और मेरे सा राजस्थान का जाट खड़ा है। उन्होने शेर के मुंह में हाथ डाला है। डोटासरा जी मेेरे साथ पूरे राजस्थान का चुनाव लड़ेंगे , जो मेरे सामने खड़े हैं । वो एक – एक आदमी गोविंद सिंह डोटासरा बनेगा।

हम ईडी से हैं

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि  ईडी अचानक घर पर आई और मुझे खड़े – खड़े काह कि हम ईडी से हैं। आपके घर को सर्च करना है, जो पांच – दस लोग यहां थे , उन्हें रोक लिया । हमारे मोबाइल को जब्त कर लिया । मेरे छोटे बेटे , आरएएस अफसर अभिलाष से बयान लिए । मेरा और मेरे दोनों बेटों के मोबाइल और ई – मेल लेकर गए हैं ।मुझसे एफेडेविट लिया है कि मैं अपने ई- मेल डिलीट नहीं करूंगा । हमसे पूछा गया कि कलाम कोचिंग से हमारा क्या संबंध है। पेपर लीक का एक भी सवाल हमसे नहीं पूछा गया।

 

 

About Post Author