खामोर के शहिद कारसेवक स्व:रतन लाल सैन के पुत्र अयोध्या के लिए रवाना, गांववालों ने ढोल नगाड़ों संग निकाला भव्य जुलूस

रिपोर्ट – किशन वैष्णव

राजस्थान – राम मंदिर के लिए आंदोलन में शहीद हुए कारसेवक शहीद रतन लाल सैन के पुत्र महावीर सैन को अयोध्या से न्योता भेजा गया था जिसके बाद शुक्रवार को अयोध्या के लिए खामोर से ग्रामीणों ने ढोल नगाड़ों और गाजे बाजे के साथ जुलूस निकाला|

मुस्लिम समुदाय के लोगो द्वारा भी साफा व माला पहनाकर किया स्वागत 

खबर भीलवाड़ा से है जहां जगह-जगह साफा पहनाकर कर पुष्प वर्षा की गयी साथ ही रामधुनी और राम के भजनों पर नाचते झूमते ग्रामीणों ने हर्षोल्लास से कारसेवक शहीद रतनलाल सैन के पुत्र महावीर सैन और साथी जीवराज साहू को अयोध्या के लिए रवाना किया| महिलाओं ने लुगड़ी से रास्ता साफ किया,गांव में जगह जगह आरती उतारी गई,सभी मंदिरो पर अयोध्या जाने से पहले धोक लगाई गई और जुलूस के दौरान महिलाओं ने बधाई गीत गाए,वही सांप्रदायिक सौहार्द और एकता का माहोल भी दिखाई दिया,नीलगर मुस्लिम समुदाय के लोगो द्वारा भी शहीद रतन सेन के पुत्र महावीर सैन व साथी जीवराज साहू को साफा व माला पहनाकर स्वागत किया।

अहोभाग्य मेरा की मुझे अयोध्या का बुलावा आया

स्वर्गीय रतन लाल सैन के पुत्र महावीर सैन ने अयोध्या जाते समय कहा की अहोभाग्य मेरा की मुझे अयोध्या का बुलावा आया,मेरे पिता का सपना साकार हो रहा है,सैन ने कहा मुगल काल से वर्तमान तक कई युद्धों और कानूनी लड़ाइयों के बाद आखिरकार 22 जनवरी को भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा उनकी जन्मभूमि पर बने मंदिर में की जाएगी। इस अवसर पर देश भर का माहौल राममय हो चुका है। ऐसे में दुनिया भर के हिन्दू उन रामभक्तों को याद कर रहे हैं जिन्होंने श्री राम जन्मभूमि के लिए प्राण न्योछावर किए| उसमें से एक मेरे पिता भी हैं जिनके बलिदान और कार्यों से मुझे ये सम्मान मिल रहा है।

प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर खामोर गांव में अलग ही खुशी

वहीं साथी जीवराज ने कहा की हमारे गांव खामोर का अहोभाग्य हैं, की आज गांव का एक रामभक्त श्री राम जन्मभूमि के लिए काम आया। यह बात खामोर गांव के लिए गर्व की बात है| इस राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर खामोर गांव में अलग ही खुशी है कि बलिदानी पुरुष का गांव है। वहीं दोनों अयोध्या जाने वाले महावीर सैन और जीवराज साहू का बिलिया, सूरजपुरा, शंभूपुरा सहित गांवो में जगह-जगह स्वागत तथा सम्मान किया। शाहपुरा पहुंचने पर विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत सम्मान कर अयोध्या के लिए बस में बिठाया|

इस कार्यक्रम में विश्व हिन्दू परिषद के जिला अध्यक्ष जयेंद्र सिंह राणावत, सह जिला मंत्री धनराज वैष्णव, बजरंग दल प्रखंड संयोजक विष्णु सुखवाल, बजरंग नगर संयोजक अनिल पायक, सह संयोजक महावीर कहार, नगर मंत्री अजय विक्रम सिंह शक्तावत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग का व्यवस्था प्रमुख सत्य प्रकाश काबरा जिला प्रचारक सुरेंद्र,बौद्धिक प्रमुख घनश्याम सिंह राणावत,नगर कार्यवाह कपिल निंबार्क महेंद्र रायका आदि कई कार्यकर्ता उपस्थित रहें ।

About Post Author