स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने अधिकारियों को चल रही परियोजनाओं में तेजी लाने के दिए निर्देश

Knews Desk, स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने खरड़, कुराली, नयागांव, डेरा बसी, लालरू, जीरकपुर, बनूर, घरून, एसएएस नगर, रूपनगर, नंगल, कीरतपुर साहिब, श्री आनंदपुर साहिब, मोरिंडा, श्री सरहिंद-फतीगढ़ साहिब, नगर भवन सेक्टर-35 चंडीगढ़ में चमकौर साहिब, गोबिंदगढ़, अमलोह, खमानों और बसी पथाना में नगर परिषद/नगर पंचायत के साथ समीक्षा बैठक की।

इस बैठक में अधिकारियों को चल रही परियोजनाओं में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। बैठक के दौरान स्थानीय निकाय मंत्री ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए जगह की उपलब्धता, अमृत मिशन के तहत परियोजनाओं की स्थिति, आवंटित धनराशि और अन्य कार्यों की समीक्षा की।

उन्होंने विकास कार्यों में गुणवत्ता और पारदर्शिता सुनिश्चित करने पर जोर दिया और विधायकों के साथ विभिन्न योजनाओं के तहत कार्यों और धनराशि के बारे में विस्तृत जानकारी साझा की।

मंत्री ने अधिकारियों से निवासियों की जरूरतों के अनुरूप सभी विकास कार्यों की जानकारी विधायकों के साथ साझा करने का आग्रह किया।

उन्होंने सफाई के लिए आवश्यक उपकरण/मशीनरी की खरीद पर जोर दिया और जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त धनराशि के लिए कार्य योजना तैयार करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि सरकार के पास विकास कार्यों के लिए पर्याप्त धन है। बलकार सिंह ने राज्य को समृद्ध बनाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों से इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए मिलकर काम करने का आग्रह किया। कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह ने अधिकारियों को विभिन्न योजनाओं के तहत अप्रयुक्त धनराशि को शीघ्रता से खर्च करने के निर्देश दिये। व्यय दिशानिर्देशों का पालन नहीं करने वाले अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई के सख्त आदेश दिए गए।

उन्होंने विकास कार्यों में आने वाली कठिनाइयों को संबंधित विधायकों एवं जिला प्रशासन को सूचित कर शीघ्र समाधान कराने पर बल दिया।

About Post Author