पंजाब : भगवंत मान की विपक्षी दलों ने चुनौती की स्वीकार

KNEWSDESK-  विपक्षी दलों ने भगवंत मान की चुनौती को स्वीकार कर लिया है। इसमें पंजाब के भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ , शिरोमणि अकाली दल अध्यक्षल सुखबीर बादल , प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह शामिल हैं। आपको बता दें कि, सीएम भगवंत मान ने SYL और अन्य मुद्दों को लेकर विपक्षी दलों को जनता के बीच बहस करने की चुनौती दी थी। अब इस जुनौती को विपक्षी दलों ने एक्सेप्ट कर लिया हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने मान की चुनौती को स्वीकार करते हुए कहा कि , आखिरकार सीएम मान ने ये मान लिया कि विधानसभा में साफ तौर पर बहस नहीं हो पाई थी और कहा कि  इस बहस में सुप्रीम कोर्ट या फिर हाई कोर्ट के जज भी मौजूद रहने चाहिए,  जो बहस में शामिल सभी पार्टियों के लिए मान्य हो । इसके अलावा इस बहस के दौरान मीडिया भी मौजूद होनी चाहिए । ये बहस 2 घंटे की होनी चाहिए और सभी पार्टीयों को बोलने का बराबर मौका मिलना चाहिए ।

 सीएम को दी सलाह

कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि,  पिछले 1.5 साल में सीएम मान जब कोई सवाल किया गया या फिर उन्हें सलाह दी गई तो उन्होंने अक्सर मुद्दों को भटका दिया ।  राजा वड़िंग ने सीएम को सलाह देते हुए कहा कि अच्छा होगा कि भगवंत मान SYL मुद्दे पर सभी पार्टी के नेताओं से सार्थक चर्चा करें।

सुप्रीम कोर्ट में घुटने टेके

सुनील जाखड़ ने कहा कि,  तू इधर – उधर की बात न कर , ये बता कि काफिला क्यों लूटा भगवंत मान जी पंजाब के हर मुद्दे पर बहस करने के लिए हम हर समय तैयार हैं । पहले आप यह तो बताओ कि पंजाब के पानी के गंभीर मसले पर आपने किस दबाव या सियासी हितों की पूर्ति के लिए सुप्रीम कोर्ट में घुटने टेके । पंजाब जवाब मांग रहा है।

About Post Author