उत्तर प्रदेश: पेट्रोल पंपों पर भी जगेगी मतदाता जागरूकता की अलख, डीएम ने शुरू किया अभियान, वाहनों पर स्टीकर चिपकाकर दिया संदेश

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीकी 

उत्तर प्रदेश – बाराबंकी में अधिक से अधिक मतदान के लिए जिला प्रशासन सक्रिय है। इसी क्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी सत्येंद्र कुमार ने आज स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत शहर के पेट्रोल पंपों पर मतदाताओं को जागरुक करने के लिये अभियान की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने पेट्रोल पंपों पर आने वाले वाहनों पर स्टीकर चिपकाए और हस्ताक्षर अभियान भी चलाया। उन्होंने इस अभियान के तहत अधिक से अधिक मतदान के लिये लोगों को प्रेरित किया साथ ही लोगों को मतदाता शपथ भी दिलाई।

ज्यादा से ज्यादा वोटिंग करने का दिया संदेश

आपको बता दें इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने कहा कि एलपीजी डिलीवरी वाहनों और सिलेंडर पर मतदाता जागरूकता संदेश के स्टीकर चिपकाकर घर-घर तक लोगों को ज्यादा से ज्यादा वोटिंग करने का संदेश दिया जा रहा है। इसके साथ ही अब पेट्रोल पंपों पर जो भी वाहन चेल डलवाने आएंगे, उन सभी पर भी जागरुकता संदेश लिखे स्टीकर चिपकाए जाएंगे। जिससे बाराबंकी में 20 मई को ज्यादा से ज्यादा मतदान हो। उन्होंने बताया कि जनपद में करीब सात लाख एलपीजी कनेक्शन हैं। इसके साथ ही पांच लाख गाड़ियां रजिस्टर्ड हैं। तो इस अभियान के माध्यम से करीब 10 से 12 लाख घरों के लोगों को हम लोग जागरुक कर सकेंगे।

कक्षाओं को वेटिंग रूम के रूप में करवाया जाएगा तैयार

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि गर्मी को देखते हुए मतदान वाले दिन सभी पोलिंग बूथों पर टेंट लगवाकर छाया की व्यवस्था करवाई जाएगी। लोगों को बूथों पर लाइन न लगानी पड़े इसके लिये स्कूलों की खाली कक्षाओं को वेटिंग रूम के रूप में तैयार करवाया जाएगा। जिससे किसी को धूप के कारण वोटिंग करने में किसी तरह की समस्या न आए और लोग आराम से अपना वोट डाल सकें।

About Post Author