कांग्रेस के 9 सवाल पर बीजेपी ने किया पलटवार

KNEWS DESK : बीजेपी  सरकार को केंद्र की सत्ता में 9 वर्ष पूरे होने पर कांग्रेस ने बीजेपी से  9 सवाल पूछे हैं|इन सवालों पर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जवाब दिया है|उन्होंने कहा है कि कांग्रेस ने जो 9 सवाल पूछे हैं लेकिन वो झूठ का पुलिंदा हैं|ये कांग्रेस की बेशर्मी की पराकाष्ठा है|

रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान  कहा कि आप आलोचना कीजिए, लेकिन आलोचना में आप देश के अंदर के संकल्प को कमजोर मत कीजिए, यह बहुत बड़ा अपमान है|उन लाखों सेवा कर्मियों का, डॉक्टर, सफाई कर्मचारी, एम्बुलेंस चलाने वालों का जिन्होंने कोविड काल में देश को बचाने की कोशिश की|पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि आज भारत, दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है|आज 16 हजार करोड़ रुपये का डिफेंस एक्सपोर्ट हो रहा है|भारत मोबाइल मैन्यूफैक्चरिंग में दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मैन्यूफैक्चरर बन गया है| भारत में डिजिटल पेमेंट का आंकड़ा 10 बिलियन डॉलर का है|आज विकास के हर क्षेत्र में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है|अगर ये सब कांग्रेस को नहीं दिखता है, तो कोई क्या कर सकता है|

दरअसल,  मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर कांग्रेस की तरफ से  जयराम रमेश ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के चलते एक बुकलेट जारी करके कहा कि हमारी पार्टी पीएम मोदी से 9 सवाल पूछ रही है, हम जानना चाहते हैं कि इन सवालों का जवाब देने के लिए वो कब चुप्पी तोड़ेंगे|

कांग्रेस द्वारा पूछे गये 9 सवाल 

1 – अर्थव्यवस्था – ऐसा क्यों है कि देश में महंगाई और बेरोजगारी आसमान छू रही है? क्यों अमीर और अमीर हुए है, गरीब और गरीब ? सार्वजानिक सम्पतियों को मोदी जी के मित्रों को क्यों बेचा जा रहा है? आर्थिक विषमताएं क्यों बढ़ रही हैं?

2 – कृषि और किसान – ऐसा क्यों है कि पिछले 9 सालों में भी किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई ? काले कृषि कानूनों को रद्द करते समय किसान संगठनों के साथ हुए समझौतों को अभी तक लागू क्यों नही किया गया ? MSP की गारंटी क्यों बढ़ रही हैं ?

3 – भ्रष्टाचार/मित्रवाद – ऐसा क्यों है की अड़ानी को फायदा पहुँचाने के लिए LIC और SBI में जमा जनता के खून पसीने की कमाई को दांव पर लगा दिया ? भ्रष्टाचार को खत्म करने की बात करने वाले प्रधानमंत्री इसपर जवाब क्यों नही देते कि अड़ानी की फर्जी कंपनियों में 20 हजार करोड़ किसके है ?

4 – चीन और राष्ट्रीय सुरक्षा – ऐसा क्यों है कि चीन को लाल आँख दिखाने की बात करने वाले प्रधानमंत्री ने उसे 2020 में क्लीन चिट दे दी, जबकि वह आज भी हमारी जमीन पर कब्जा करके बैठा है ?

5 – सामाजिक सद्धाव – ऐसा क्यों है कि चुनावी फायदे के लिए जानबूझकर बंटवारे की राजनीति को हवा दी जा रही है और समाज में डर का माहौल बनाया जा रहा है ?

6 – लोकतान्त्रिक संस्थाएं  – ऐसा क्यों है कि विपक्षी दलों और नेताओं के खिलाफ बदले की भावना से कार्रवाई की जा रही है ? क्यों जनता द्वारा चुनी हुई विपक्षी दलों की कई सरकारें गिराई गई ? पिछले 9 सैलून में संवैधानिक और लोकतान्त्रिक संस्थाओं को क्यों कमजोर किया गया ?

7 – सामाजिक न्याय – ऐसा क्यों है कि महिलाओं, दलितों, SC, ST, OBC और अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रहे अत्याचारों पर प्रधानमंत्री चुप रहते हैं ? वह जाति  जनगणना की मांग क्यों नजरअंदाज कर रहे हैं ?

8 – जनकल्याण की योजनाएं – ऐसा क्यों है कि बजट में कटौती करके मनरेगा जैसी जन कल्याण की योजनाओं को कमजोर किया गया ? गरीब, आदिवासी एवं जरुरतमंदो के सपनों को क्यों कुचला जा रहा है ?

9 – कोरोना मिस्मेनेज्मेंट – ऐसा क्यों है कि कोरोना के कारण 40 लाख लोगों की मौत के बाद उनके परिवारों को मुआवजा देने से मना कर दिया गया ? क्यों अचानक लॉकडाउन करके लाखों कामगार साथियों को घर जाने के लिए मजबूर किया गया और उन्हें उनके हाल पर छोड़ दिया गया ?

About Post Author