त्रिपुरा में अमितशाह का रोड शो साथ ही निकालेंगे रैलियां..

त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है. भाजपा की चुनावी संभावनाओं को मजबूत बनाने के लिए गृह मंत्री अमित शाह आज त्रिपुरा  में दो चुनावी रैलियां और एक रोड शो करेंगे. इससे पहले शाह ने 5 जनवरी को राज्य का दौरा किया था. शाह की चुनावी रैलियों और रोड शो के लिए भाजपा की ओर से जोरदार तैयारियां की गई हैं.

 त्रिपुरा

2018 के विधानसभा चुनाव में सीपीएम के गढ़ को ध्वस्त करते हुए त्रिपुरा की सत्ता पर काबिज होने वाली भाजपा के लिए इस बार का चुनाव सियासी नजरिए से काफी अहम माना जा रहा है. इसीलिए भाजपा की ओर से राज्य के विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत झोंकी की जा रही है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कल त्रिपुरा के चुनावी दौरे पर पहुंचने वाले हैं.

चुनावी दौरे की तैयारियां

भाजपा सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह आज खोवाई जिले और दक्षिण त्रिपुरा जिले के संतिर बाजार में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही  अगरतला में अमित शाह के एक बड़े रोड शो का आयोजन भी किया गया है. शाह के इन कार्यक्रमों के जरिए भाजपा अपनी ताकत दिखाने की तैयारियों में जुटी हुई है.

मुख्यमंत्री डॉ माणिक साहा ने गृह मंत्री शाह के चुनावी दौरे को कामयाब बनाने के लिए रविवार को त्रिपुरा में दोनों रैली स्थलों का दौरा किया। भाजपा की ओर से इन रैलियों में भीड़ जुटाने की तैयारियां की गई हैं। उन्होंने अगरतला में निकाले जाने वाले रोड शो के संबंध में भी पार्टी पदाधिकारियों के साथ चर्चा की.

2018 का प्रर्दशन 

त्रिपुरा में 16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा तैयारियों में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहती. भाजपा के सामने 2018 के विधानसभा चुनाव में सीपीएम के गढ़ को ध्वस्त करते हुए त्रिपुरा की सत्ता पर काबिज होने वाली भाजपा के लिए इस बार का चुनाव सियासी नजरिए से काफी अहम माना जा रहा है. इसीलिए भाजपा की ओर से राज्य के विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत झोंकी की जा रही है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कल त्रिपुरा के चुनावी दौरे पर पहुंचने वाले हैं.

भाजपा सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह आज खोवाई जिले और दक्षिण त्रिपुरा जिले के संतिर बाजार में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही अगरतला में अमित शाह के एक बड़े रोड शो का आयोजन भी किया गया है. शाह के इन कार्यक्रमों के जरिए भाजपा अपनी ताकत दिखाने की तैयारियों में जुटी हुई है.

मुख्यमंत्री डॉ माणिक साहा ने गृह मंत्री शाह के चुनावी दौरे को कामयाब बनाने के लिए रविवार को त्रिपुरा में दोनों रैली स्थलों का दौरा किया। भाजपा की ओर से इन रैलियों में भीड़ जुटाने की तैयारियां की गई हैं. उन्होंने अगरतला में निकाले जाने वाले रोड शो के संबंध में भी पार्टी पदाधिकारियों के साथ चर्चा की.

त्रिपुरा में 16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा तैयारियों में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहती। भाजपा के सामने इस बार 2018 के चुनावी नतीजे दोहराने की कड़ी चुनौती है. विपक्ष की ओर से भाजपा की तगड़ी घेरेबंदी की तैयारी है और यही कारण है कि भाजपा की ओर से चुनावी तैयारियों को और बेहतर बनाने की कोशिश की जा रही है.

भाजपा ने इस बार चुनावी जीत हासिल करने के लिए अपनी पूर्व सहयोगी पार्टी आईपीएफटी के साथ चुनावी गठबंधन किया है। इस गठबंधन के तहत आईपीएफटी को 5 सीटें दी गई हैं जबकि बाकी 55 सीटों पर भाजपा उम्मीदवार किस्मत आजमाने के लिए चुनाव मैदान में उतरे हैं.

शाह का दौरा

गृह मंत्री अमित शाह ने इससे पूर्व 5 जनवरी को त्रिपुरा के दौरे के समय दो रथयात्राओं में हिस्सा लिया था. हाल ही में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी त्रिपुरा का दौरा किया था. अब मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी त्रिपुरा के दौरे पर पहुंचेंगे. त्रिपुरा में 2018 में पहली बार जीत हासिल करने के बाद भाजपा की ओर से बिप्लब देब को मुख्यमंत्री बनाया गया था.

पिछले साल मई में भाजपा ने राज्य में नेतृत्व परिवर्तन करते हुए माणिक साहा को मुख्यमंत्री पद की कमान सौंपी थी जबकि बिप्लब देव को राज्यसभा भेज दिया गया था. 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने त्रिपुरा में पहली बार जीत हासिल की थी और पार्टी राज्य की सत्ता पर दोबारा कब्जा बनाए रखने के लिए पूरी ताकत के साथ जुटी हुई है.

 

About Post Author