गरीबों के बैंक अकाउंट्स में अचानक जमा होने लगे हजारों रुपये, बैंकों के बाहर लोगों की जुटी भीड़

KNEWS DESK – ओडिशा के बैंक में अचानक गरीबों के खातों में हजारों रुपए जमा होने लगे| लोगों के फ़ोन में रुपए जमा होने का मैसेज आने के बाद से लोग बैंक में पैसे निकालने पहुंचे। और देखते-देखते बैंक में लोगों की भीड़ जमा हो गयी| अभी इस बात का पता नहीं चला है कि रुपए अकाउंट्स में भेजे किसने हैं|

मोबाइल पर हजारों रुपये क्रेडिट होने का मैसेज

ओडिशा के बैंक में अचानक लोगों की भारी भीड़ जुट गई, जब लोग अपने अकाउंट से पैसे निकालने पहुंचे।लोगों के मोबाइल पर हजारों रुपये क्रेडिट होने का मैसेज आने लगा। जिसके भी मोबाइल पर ऐसा मैसेज मिला, वो बैंक पहुंच गया। देखते-देखते बैंक में सैंकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। बैंक अकाउंट्स में रुपये क्रेडिट होने की जानकारी के बाद बैंक की ओर से पैसे निकालने पर अस्थायी तौर पर रोक लगा दी गई।

खबरों के मुताबिक घटना केंद्रपाड़ा जिले के औल ब्लॉक में स्थित ओडिशा कलिंग ग्रामीण बैंक की है। यहां जिनके भी बैंक अकाउंट्स हैं, उनके मोबाइल पर ‘अज्ञात सोर्स’ के जरिए हजारों रुपये क्रेडिट होने लगे। ख़बरों के अनुसार यहां के अकाउंट होल्डर्स के मोबाइल पर 10 हजार से लेकर 70 हजार तक की राशि क्रेडिट होने का मैसेज आया। कई अकाउंट होल्डर्स तो ये जानने के लिए बैंक पहुंचे कि उनके अकाउंट में पैसे किसने जमा किए हैं

बैंक के अधिकारी भी हैरान-परेशान

बैंक के बाहर लाइन में मौजूद एक शख्स ने बताया कि मैं ये जानने के बाद बैंक आया था कि मेरे और अन्य लोगों के खाते में कुछ राशि जमा की गई है। मुझे नहीं पता कि पैसे किसने जमा कराए हैं। लोगों के अकाउंट्स में पैसे जमा होने की खबर के बाद बैंक के अधिकारी भी हैरान-परेशान दिखे।

बैंक के मैनेजर प्रताप प्रधान ने बताया कि सुबह से हमारे कुछ कस्टमर्स के मोबाइल पर 2 हजार रुपये से लेकर 30 हजार रुपये तक क्रेडिट होने का मैसेज आया। अभी इस बात का पता चल नहीं पाया है कि पैसे किस सोर्स से लोगों के अकाउंट में जमा कराए गए हैं। ये जरूर जानकारी मिली कि कुछ अकाउंट में प्रधानमंत्री फसल बीमा से कुछ पैसा क्रेडिट किया गया है।

200 से 250 लोगों की भीड़

ब्रांच मैनेजर के अनुसार , बैंक के बाहर 200 से 250 लोगों की भीड़ जुटी थी। मैंने कुछ अकाउंट्स में तो 60,000 रुपये से 80,000 रुपये का क्रेडिट भी देखा था। मैनेजर ने कहा कि सोर्स के बारे में हम जानकारी जुटा रहे हैं।

About Post Author