मथुरा से सीएम योगी विपक्षियों पर गरजे

उत्तर प्रदेश मथुरा।  यूपी में चल रहे नगर निकाय चुनाव की सरगर्मियां जोंरो पर हैं.बीजेपी , सपा समेत यूपी की सभी पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए ताकत झोंके हुए हैं.इसी कड़ी में आज यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने मथुरा पहुंचकर जनता को सम्बोधित करते हुए जहां एक ओर प्रत्याशी को जिताने की अपील की तो वहीं दूसरी तरफ विपक्षियों पर जमकर बरसे.

दरअसल आपको बता दें कि यूपी सीएम योगी मथुरा एक चुनावी सभा को सम्बोधित करने के लिए पहुंचे हुए थे. जहां पर उन्होंने भाजपा के प्रत्याशियों को जिताने की अपील की तो वहीं पर सपा समेत सभी विपक्षी पार्टियों पर हमलावार नजर आए.

सांसद हेमा मालिनी बोली

सीएम योगी के  पहुंचते ही सांसद हेमा मालिनी ने किया स्वागत. हेमा मालिनी ने मंच पर से कहा कि सीएम का स्वागत है भगवान श्रीकृष्ण की धरती पर, जिसके बाद उनके द्वारा सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया गया. देश व प्रदेश के विकास के लिए यह निकाय चुनाव बहुत अहम रखता है.  इसलिए आप सभी लोग भाजपा से महापौर प्रत्याशी विनोद अग्रवाल सहित सभी पार्षद प्रत्याशियों को जिताने में मदद करें. सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश के विकास के लिए बहुत ही बेहतर काम कर रहें हैं. हम सबका सौभाग्य है कि इतने कर्मठ सीएम हमें मिले हैं. इस दौरान मंच पर लगभग 1 दर्जन स्थानीय नेता मौजूद रहे.

सीएम योगी की मौजूदगी में विपक्ष के बड़े नेताओं ने भाजपा का थामा दामन

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बसपा के प्रदेश उपाध्यक्ष योगेश द्ववेदी, बसपा नेता एसके शर्मा एवं सपा नेता जगदीश नोहवार ने भाजपा का दामन थाम लिया है.

मथुरा से सीएम योगी का सम्बोधन 

मुख्यमंत्री योगी ने अपने शुरूआती सम्बोधन में कहा कि आज के समय में अपना भआरत बहुत बदल चुका है.भारत अब दूसरे देशों की मद्द करने के लिए सक्षम है.तेजी से विकास के पथ पर अग्रसर है. आज भारत की वैश्विक पहचान बन चुकी है. हमारी सरकार को देश के हर नागरिक की चिंता है. मौजूदा समय पर भारत कई देशों की मद्द भी कर रहा है. पहले मथुरा-वृंदावन लोग परेशान रहते थे.

मथुरा में जवाहरबाग की घटना सभी को याद है.  जो अराजकता का अड्डा हुआ करता था. वो आज भाजपा की सरकार में बेहतरीन पार्क बन चुका है. 84 कोसी परिक्रमा केवल अयोध्या में ही नहीं ब्रज में भी होने जा रही है. मथुरा गोकुल में कभी दूध की नदियां बहती थीं. पिछली सरकारों ने यहां मांस-मदिरा की जमकर बिक्री करा. अब इन्हें धर्म स्थल घोषित किया गया है. यहां दूध-दही की बिक्री होती है. मथुरा-यमुना को पुराने वैभव में लाना हमारा मुख्य उद्देश्य है.  कहा कि ब्रज में विकास की 32 हजार करोड़ की योजनाओं पर काम हो रहा है। हमारे पास यहां के विकास के लिए कार्ययोजना है. पीएम मोदी के नेतृत्व में कार्ययोजना बन चुकी हैं. सासंद हेमा मालिनी की देखरेख में बहुत जल्द उसे धरातल पर उतारा जाएगा.

भारत की शक्ति का दुनिया लोहा मान रही है. दुनिया के अंदर जहां कहीं भी कोई समस्या आती है तो विश्व के नेता भारत की ओर देखते हैं. कहा कि अभी सूडान के दो जनरल आपस में लड़ गए. इस पर पीएम ने तुरंत निर्णय लिया. भारत ने बिना देरी किए ऑपरेशन कावेरी शुरू किया. भारतीयों को सुरक्षित वापस आने की कार्रवाई शुरू हुई.

मथुरा के मैदान से सीएम योगी विपक्ष हमलावार होते हुए कहा कि इससे पहले की सरकारों में अराजकतापूर्ण व्यवस्थाएं थी. भ्रष्टाचारयुक्त व्यवस्ताएं थीं. उनकी सफाई करने में कुछ समय तो लगता ही लगता है. उसी की सफाई के लिए सबसे उपयुक्त प्रत्याशी विनोद आर्य को आपके बीच आपकी सेवा के लिए उतारा है. पिछली सरकारों में गुंडा माफिया किसी की भी झुग्गी झोपड़ी में कब्जा कर लेता था. लेकिन आज प्रदेश में गुंडों-माफिया की यह स्थिति है कि वह गले में तख्ती लटकाकर घूम रहें है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाए.

सरकार के द्वारा आवास योजना के तहत गरीबों को ढाई-ढाई लाख रुपये देकर बनवाए जा रहे हैं घर. लक्ष्य गरीबों के जीवन में सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराना. उनका जीवन बेहतर करना है. कहा कि विकास के नए-नए प्रोजेक्ट जैसे-हाईवे, एयरपोर्ट, आईआईटी, आईआईएम संस्थानों का निर्माण करना हमारा लक्ष्य है. प्रदेश में 12 हजाप लोगों को सलाना पेंशन का लाभ दिया जा रहा है. अगर मथुरा की अकेले बात करें तो 41637 निर्वासित महिला, 3123 दिव्यांगजन व 73755 वृद्धजनों को वार्षिक 12 हजार रूपए की पेंशन का लाभ उठा रहे हैं.

दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय अजीविका मिशन के तहत भी मथुरा में 502 महिला समूह काम कर  रही हैं. सभी समूहों को आवश्यकता पड़ने पर फंड भी दिया जाता है. नगर निगम मथुरा-वृंदावन का सीमा विस्तार कार्य भी किया गया है. इसके साथ दो अन्य नगर पंचायतों के सीमा विस्तार का काम हुआ है. सरकार का लक्ष्य है कि मथुरा के सभी क्षेत्रों तक विकास की डोर तक पहुंचाना है.

सूबे की ट्रिपल इंजन की सरकार के लिए ब्रज भूमि को नमन है. मौजूदा के समय में भारत बहुत ही तेजी के साथ बदल रहा है. अपने देश के बारे में दुनिया का नजरिया पहले से बहुत बदल चुका है.इस समय भारत दुनिया में किसी भी देश की मद्द करने में सक्षम है. जिसमें यूपी को अलग नहीं किया जा सकता है.

About Post Author