लोकसभा चुनाव 2024 : बसपा अपनादल (कमेरावादी) के बीच हो सकता है गठबंधन… बसपा ने दिया सीटों का ऑफर!

KNEWSDESK- लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। इसे में कयासों का बाजार गर्म है। उत्तरप्रदेश में आए तो  बसपा और अपना दल कमेरावादी के बीच गठबंधन  कर सकती है। ऐसी चर्चा चल है कि बसपा ने अपना दल को सीटों का भी ऑफर  दिया है। लेकिन सिंबल को लेकर बात अटक गई है।

आपको बता दें कि पल्लवी ने तीन दिन पहले ही सपा से गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया था। इसमें फूलपुर, कौशांबी और मिर्जापुर की सीट से उम्मीदवार उतारे थे। कल इन उम्मीदवारों की सूची वापस ले ली। ये वजह थी कि बसपा और अपना दल के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है। बसपा ने अपना दल को कमेरावादी को ऑफर भी दिया है। उसके बाद से ही बसपा और अपना दल को लेकर गठबंधन पर बातचीत चल रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि इसके लिए मायावती ने नेशनल कोऑर्डिनेटर को ये जिम्मेदारी दी गई है। सूत्रों से ये भी पता चल रहा है कि बसपा से दो – तीन राउंड की बात चीत हुई है। माना जा रहा है कि पल्लवी पटेल की मायावती से जल्द मुलाकात हो सकती है।

यहां फंसा पेंच  

अपना दल कमेरावादी और बसपा में गठबंधन को लेकर अटकलें लग रही हैं। अपला दल कमेरावादी को बसपा 5 सीटें दे सकती है। लेकिन सिंबल को लेकर पेंच फंस गया है। सूत्रों से पता चल रहा है कि दोनों पार्टियों में सिंबल को लेकर बात अटक गई है। बसपा का कहना है कि पल्लवी पटेल बसपा के सिंबल पर चुनाव मैदान में उतरें। लेकिन पल्लवी पटेल इसके लिए तैयार नहीं हैं। वो अपने सिंबल पर चुनाव लड़ना चाहती हैं।

 

 

 

About Post Author