लोकसभा चुनाव 2024 : पल्लवी पटेल आईं बैकफुट पर उम्मीदवारों के नामों की सूची ली वापस

KNEWSDESK –  जैसा कि आप जानते हैं,  लोकसभा चुनाव का ऐलान हो गया है। उत्तरप्रदेश में इंडिया गठबंधन को लगातार  झटका लग रहा है। कई महिनों से अपना दल कमेरावादी और सपा में टकराव जारी है। पल्लवी पटेल ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। इस सूची में तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया था। लेकिन इसके उलट पल्लवी पटेल ने उम्मीदवारों के नामों को वापस ले लिया है।

अपना कमेरावादी ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया  कि माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशानुसार लोकसभा के लिए घोषित सीटों की सूची अग्रिम सूचना तक निरस्त की जाती है, शीघ्र संशोधित नई सूची जारी की जाएगी।

अपना दल कमेरावादी ने सपा के उम्मीदवारों के खिलाफ उम्मीदवार उतारे थे। अब खबर आ रही है। उन्होंने उम्मीदवारों के नाम वापस ले लिए हैं ,अग्रिम सूचना तक निरस्त कर दिया है। दरअसल सीट शेयरिंग को लेकर सहमति नहीं बन पाई थी। इसके बाद अपना दल ने कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष  पटेल ने बुधवार को तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया था।  इसमें फूलपुर , मिर्जापुर कौशांबी सीट शामिल है। इसके कुछ देर बाद मिर्जापुर सीट से अपने उम्मीदवार का ऐलान किया था।

अखिलेश यादव ने दिया था, ये बयान

आपको बता दें कि दो दिन पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि अपना दल (कमेरावादी) के साथ वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन था, 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए नहीं। जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो पल्लवी पटेल ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश में सपा अध्यक्ष यादव और राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया गठबंधन की प्रमुख पार्टी यानी कांग्रेस यह बताएं कि वे अपना दल (कमेरावादी) के साथ क्या करने जा रहे हैं। आगे कहा कि “जिन लोगों ने इंडिया गठबंधन बनाया है, वह प्रमाणित करें कि हम उसका हिस्सा हैं या नहीं।

 

About Post Author