लोकसभा चुनाव 2024: कमल हासन ने मोदी सरकार को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा – “फासीवादी कहना थोड़ी जल्दबाजी होगी”

KNEWSDESK –  लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है,  7 चरणों में चुनाव होने हैं। ऐसे में सारी पार्टियां एक – दूसरे पर आरोप – प्रत्यारोप लगा रही हैं। इसी बीच MNM के संंस्थापक कमल हासन ने  मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि उन्हें फासीवादी कहना थोड़ी जल्दबाजी होगी, लेकिन खतरे की घंटी बजाना जरूरी है।

MNM के संस्थापक ने कहा कि “मैं कह रहा हूं कि वे अभी भी फासीवादी नहीं हैं, लेकिन वे उस दिशा में जा रहे हैं। उन्हें फासीवादी कहना थोड़ी जल्दबाजी होगी, लेकिन खतरे की घंटी बजाना जरूरी है। वे बदल सकते हैं, लेकिन मुझे उनमें बदलाव का कोई संकेत नहीं दिखता। हमने यह पैटर्न पहले भी देखा है। वे कुछ भी नया नहीं कर रहे हैं.” उन्होंने कहा, ”मैं आसानी से तीन या चार सीटों की मांग कर सकता था, लेकिन इस गठबंधन को मजबूत करना हमारे लिए अधिक महत्वपूर्ण था.” जब उनसे पूछा गया कि अतीत में डीएमके की कठोर आलोचना करने के बाद वह उसके साथ क्यों खड़े हैं तो उन्होंने कहा कि फिलहाल हमारे सामने महत्वपूर्ण लड़ाई है , जो पूरे देश के लिए है।
मैं महात्मा गांधी का प्रशंसक हूं : कमल हासन 

कमल हासन ने महात्मा गांधी का प्रशंसक बताते हुए कहा कि  “मैं महात्मा गांधी का प्रशंसक हूं और उन्होंने कहा था कि  आजादी के बाद कांग्रेस को भंग किया जा सकता है,क्योंकि उसका उद्देश्य पूरा हो गया है और मैं भी उसी मानसिकता का हूं. हासन ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि भविष्य की राजनीति तय करेगा. उन्होंने कहा, ”मैं अपनी पार्टी की प्रगति और अपने राजनीतिक करियर को आगे बढ़ाने के लिए आगे बढ़ सकता था, लेकिन यह सही समय नहीं है.”

 

About Post Author