CONGRESS CANDIDATE LIST: कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट में 57 उम्मीदवारों के नाम किए जारी, जानें किसे कहां से मिला टिकट

KNEWSDESK – लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है, 7 चरणों में चुनाव है। ऐसे में सारी पार्टीयां हर एक सीटों पर मंथन कर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर रही हैं।  कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चौथी लीस्ट की जारी कर दी है। इस लिस्ट में 57 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। अब तक 139 सीटों की घोषणा कर चुकी है। तीसरी सूची में दिग्गजों की बात करें तो अधीर रंजन चौधरी को बहरामपुर की सीट से, पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी को अरुणाचल पश्चिम की सीट से गांधीनगर सीट से साेनल पटेल को उम्मीदवार को बनाया गया है।

इस सूची को देखें तो अरुणाचल प्रदेश की 2,  गुजरात की 11,  महाराष्ट्र की  7,  पश्चिम बंगाल की  8,  राजस्थान की 7 पुडुचेरी की 1 सीट पर प्रत्याशी उतारे हैं। इस लिस्ट में सबकी नजर एक सीट पर वो बहराम पुर की सीट क्योंकि इस सीट से अधीर रंजन चौधरी को उतारा गया है ये वहां से 5 बार के विधायक हैं। अब की बार इनकों इस सीट से चुनौंती मिल सकती है। ये इस लिए कह रहे हैं इस सीट से टीएमसी ने युसुफ पठान को उतार है। ऐसे में ये कहा जा रहा है कि इस सीट पर उनका जीतना पहले के मुकाबले कठिन हो सकता है।   इसके बताया जा रहा है कि चौथी सूची पर उम्मीदवार का ऐलान कभी भी हो सकता है।

लोकसभा चुनाव की तैयारी

लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है। हर पार्टी सीटों को लेकर मंथन कर रही हैं। एक तरफ कांग्रेस तीसरी लिस्ट जारी की है। पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों , दूसरी लिस्ट में 43 उम्मीदवारों , तीसरी लिस्ट में 57 उम्मीदवार का ऐलान किया है। अब 139 सीट पर प्रत्याशी उतार चुकी है। अब जल्द ही चौथी लिस्ट की घोषणा हो जाएगी। इसमें भी कई बड़े नाम शामिल हो सकते हैं।

About Post Author