केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका ली वापस, याचिका में गिरफ्तारी को दी गई चुनौती

KNEWS DESK- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका को वापस ले लिया है। आपको बता दें कि उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि आज ही उनकी रिमांड पर सुनवाई होनी है। हम वहीं अपना पक्ष रखेंगे।

केजरीवाल के वकील ने कहा कि वह ट्रायल कोर्ट में रिमांड कार्यवाही लड़ेंगे और फिर एक और याचिका के साथ शीर्ष अदालत आएंगे। सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की पीठ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर सुनवाई कर रही थी।

केजरीवाल की ओर से पेश वरिष्ठ वकील अभिषेक सिंघवी ने मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष मामले को तत्काल सूचीबद्ध करने का उल्लेख किया। केजरीवाल ने बीते गुरुवार देर रात सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था, जबकि ईडी के अधिकारी उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पर थे।

अब तक इतनी बार भेजा गया समन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केंद्रीय एजेंसी ने पहला समन 2 नवंबर 2023 को भेजा था लेकिन वो पेश नहीं हुए। इसके बाद एजेंसी ने फिर उन्हें 21 नवंबर, 3 जनवरी, 18 जनवरी, 2 फरवरी, 19 फरवरी, 26 फरवरी, 4 मार्च और 17 मार्च को समन भेजा लेकिन सीएम केजरीवाल किसी भी समन पर पेश नहीं हुए और केंद्र सरकार पर एजेंसी के गलत इस्तेमाल का आरोप भी लगाया। आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री का दावा है कि केंद्रीय एजेंसी ईडी का मकसद सिर्फ उन्हें गिरफ्तार करना है।

ये भी पढ़ें-   दो दिवसीय यात्रा पर भूटान पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे ने किया स्वागत

About Post Author