KNEWS DESK – लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। अब की बार 7 चरणों में चुनाव होने हैं। वहीं तमिलनाडु में पहले चरण में 39 सीटों पर चुनाव होंगे। ऐसे में सारी पार्टियां अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रही हैं। इसी के तहत AIDMK ने पहली सूची जारी की है। इस सूची में 16 प्रत्याशियों के नाम हैं। दिग्गजों की बात करें तो नमक्कल सीट से तमिल मणि , विल्लुपुरम सीट से बक्कियाराज, थेनी सीट से वीडी को उम्मीदवार बनाया गया है।

उत्तरी चेन्नई से रोयापुरम मनोहरन, कृष्णागिरी से जयप्रकाश, इरोड से अतरल अशोक कुमार , चिदम्बरम से चुन्द्रहासन , मदुरै से सरवनन, नमक्कल से तमिल मणि , इसके अलावा थेनी से वीडी को उम्मीदवार , नारायणसामी और नागपट्टिनम से सुरजीत शंकर, विल्लुपुरम से बक्कियाराज , अराक्कोनम से एएल विजयन, चेन्नई दक्षिण सीट से जयवर्धन, को उम्मीदवार बनाया गया है। अगर इनके गठबंधन टूटने के कारणों को देखें तो रिपोर्ट के अनुसार ओ पन्नीरसेल्वम और AIADMK के नेता  ई पलानीसामी के बीच विवाद हुआ था। इसके बाद बीजेपी प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल के रूप में सामने आ गई। यही वजह है कि दोनों दलों के बीच मतभेद हो गए।

पिछले लोकसभा चुनाव में AIADMK ने किया था क्लीन स्वीप  

AIADMK लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। पिछले साल ही AIADMK NDA से अलग हुई थी। NDA से अलग होने से पहले AIDMK के बड़े – बड़े नेता पार्टी छोड़ NDA में शामिल हो गए थे। इसमें प्रदेश आईटी विंग के सीआरटी निर्मल कुमार ने भी बीजेपी ज्वाइन किया था। दरअसल इन्नहोंने बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई पर आरोप लगाया था। आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी एक भी सीट नहीं जीत पाई थी, जबकी AIADMK ने सभी सीटों पर जीत हासिल की थी। अगर बीजेपी को मिलने वाले वोट की बात करें तो 3.66 फीसदी वोट ही मिले थे। पिछले चुनाव में AIDMK, PMK, DMDK के साथ गठबंधन था। अब की बार AIDMK और बीजेपी अकेले चुनाव मैदान में उत्तर रही हैं।

About Post Author