दिल्ली कैपिटल्स ने किया बड़ा ऐलान, IPL 2024 में ऋषभ पंत संभालेंगे टीम की कमान

KNEWS DESK- ऋषभ पंत को आईपीएल के आगामी संस्करण के लिए दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान नियुक्त किया गया, जो उनकी चमत्कारी वापसी गाथा में एक अद्भुत अध्याय है। आपको बता दें कि दिसंबर 2022 में एक भयानक कार दुर्घटना का शिकार होने के बाद कीपर-बल्लेबाज 14 महीने तक क्रिकेट से दूर रहे।

बाएं हाथ का ये बल्लेबाज 23 मार्च को चंडीगढ़ में पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने पहले आईपीएल 2024 मैच से पहले विशाखापत्तनम में कैपिटल प्री-सीजन तैयारी शिविर का हिस्सा रहा है। आईपीएल 22 मार्च से शुरू हो रहा है।

इससे पहले, पंत को इस साल के आईपीएल में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए बीसीसीआई द्वारा मंजूरी दे दी गई थी। पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेविड वार्नर ने कैपिटल्स का नेतृत्व किया था और वे 10 टीमों की लीग में पांच जीत और नौ हार के साथ सनराइजर्स हैदराबाद से आगे नौवें स्थान पर रहे थे।

ऋषभ पंत की तैयारी से खुश हुए रिकी पोंटिंग 

दिल्ली टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ऋषभ पंत की तैयारी से संतुष्ट हैं। उन्होंने टीम के ट्रेनिंग शिविर के दौरान नेट्स पर पंत को खेलते देखा और उनकी बल्लेबाजी देखकर बहुत खुश नजर आए थे। पोंटिंग ने कहा कि हमने पिछले साल पंत को काफी मिस किया। पंत टीम में काफी ऊर्जा भरते हैं और उनके चेहरे पर हमेशा हंसी रहती है। पंत हमेशा की तरह गेंद को अच्छी तरह हिट कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-   AIADMK Candidate list: AIADMK ने पहली सूची की जारी, जानें किसे कहां से मिला टिकट

About Post Author